कर्ज में डूबे नौकर के बेटे ने डलवाया था सराफ के घर डाका, चार गिरफ्तार, पांच फरार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादाबाद

कर्ज में डूबे नौकर के बेटे ने डलवाया था सराफ के घर डाका, चार गिरफ्तार, पांच फरार

कर्ज में डूबे नौकर के बेटे ने डलवाया था सराफ के घर डाका, चार गिरफ्तार, पांच फरार


मुरादाबाद। कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार रात सराफ अविनाश चंद्रा के घर उनके नौकर अशोक यादव के बेटे गौतम यादव ने डाका डलवाया था। पुलिस ने नौकर के बेटे सहित चार बदमाशों को गिरफ्तार कर डकैती का खुलासा कर दिया। घटना में शामिल रहे पांच अन्य आरोपी बदमाश फरार हैं। पुलिस पूछताछ में नौकर के बेटे ने बताया कि उसके ऊपर कर्ज हो गया था, जिसे चुकाने के लिए उसने ये साजिश रची थी। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल एंबुलेंस, तमंचा और लूटा गया माल बरामद कर लिया है।   

एसएसपी बबलू कुमार ने बुधवार दोपहर पुलिस लाइन में डकैती कांड का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के कटरापूरन जट निवासी अविनाश चंद्र अपनी पत्नी विनीता चंद्रा के साथ बीस जनवरी को अमेरिका बेटे और बहू से मिलने गए हैं। अविनाश चंद्रा हिंदू कॉलेज से सेवानिवृत्त प्रोफेसर हैं। इसके अलावा बाजार गंज में उनकी सराफा की दुकान है, जिस पर चार नौकर काम करते हैं। मंगलवार रात बदमाश मिठाई का डिब्बा लेकर अविनाश के घर पहुंचे। उन्होंने पहले नौकर नरेश बाबू और इसके बाद नौकरानी शीला देवी को बंधक बनाकर तीन हजार रुपये, मोबाइल और मूर्तियां लूट ली थीं। बदमाशों के जाने के बाद बंधन मुक्त होने के बाद नरेश बाबू एक अन्य नौकर अशोक यादव के घर पहुंचा और उसने घटना की जानकारी दी थी। 

इसके बाद दोनों नौकरों ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी थी। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आसपड़ोस के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, जिससे पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे। पुलिस ने सराफ के नौकर अशोक यादव के सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के सराय खालसा मोहल्ला स्थित घर में दबिश दी। यहां से पुलिस ने अशोक के बेटे गौतम यादव, अमरोहा जनपद के कोतवाली सदर क्षेत्र के मोहल्ला छंगा दरवाजा निवासी उसके मौसेरे भाई वरुण यादव, बिजनौर जनपद के हल्दौर थानाक्षेत्र के कस्बा

झालू निवासी प्रिंस और बिजनौर के किरतपुर थानाक्षेत्र के गांव भनैड़ा निवासी संदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया, जबकि जसपुर निवासी अतुल, बिजनौर जनपद हल्दौर के झालू निवासी विशाल और अभिषेक, उत्तराखंड के जसपुर निवासी दीपांशु और वासू फरार हो गए। एसएसपी ने बताया कि अशोक यादव पिछले बीस साल से सराफ अविनाश चंद्रा  के यहां काम कर रहा था। अशोक के बेटे को जानकारी हो गई थी कि उसके पिता के मालिक अपनी पत्नी के साथ अमेरिका गए हैं। उसने अपने मौसेरे भाई वरुण के साथ मिलकर अविनाश के घर डकैती डालने की साजिश रची थी।

इस तरह दिया घटना को अंजाम 
एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि आरोपी अतुल, विशाल, दीपांशु और वासू घर के अंदर गए थे। उन्होंने नौकर-नौकरानी को बंधक बनाकर लूटपाट की। यहां अतुल ने नरेश के सिर पर तमंचे की बट से वार कर दिया था, जिससे नरेश बेहोश हो गया था। जबकि वरुण और प्रिंस ने मोहल्ले में ही एक मंदिर के पास खड़े होकर पहरेदारी की थी। संदीप कुमार महिला अस्पताल के पास एंबुलेंस लेकर खड़ा था। घटना की साजिश रचने वाला मुख्य आरोपी गौतम यादव मौके पर मौजूद नहीं था। 

कौकरपुर के पास से दबोच आरोपी 
घटना के बाद पुलिस ने दो सौ से ज्यादा कैमरों की फुटेज खंगाली। जिसके जरिये पुलिस को अहम सुराग  हाथ लगे। पुलिस ने बुधवार सुबह अगवानपुर पाकबड़ा बाईपास पर कौकरपुर गांव के पास से एक एंबुलेंस पकड़ी, जिसमें  आरोपी गौतम यादव, वरुण यादव, प्रिंस और संदीप सवार थे। पुलिस ने इनके कब्जे से दो मोबाइल फोन, एक कैमरा, झूला, सिंहासन, गाय-बछड़ा, घंटी, सिंहासन चौको, तीन कटोरी, छोटे आकार के राधा-कृष्ण और लड्डू गोपाल, पीली धातु की दो कटोरी और एक झूला भी बरामद किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।