ये कैसा चुनाव न नारों का शोर, न मुद्दों की गूंज, युवा मोबाइल पर मशगूल, बुजुर्ग इंटरनेट मीडिया से अनजान

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादाबाद

ये कैसा चुनाव न नारों का शोर, न मुद्दों की गूंज, युवा मोबाइल पर मशगूल, बुजुर्ग इंटरनेट मीडिया से अनजान

ये कैसा चुनाव न नारों का शोर, न मुद्दों की गूंज, युवा मोबाइल पर मशगूल, बुजुर्ग इंटरनेट मीडिया से अनजान


मुरादाबाद। जनपद में विधानसभा चुनाव कोरोना संक्रमण की छाया में संपन्न हो रहे हैं, जिसके चलते रैली, जनसभा पर रोक लगी हुई है। इससे चुनावी फिजा परवान नहीं चढ़ रही है। चौराहों, सड़क, गली मुहल्लों और चौक पर चुनाव के रंग न दिखने से पहले जैसी न हनक हैं और न ही खनक। वर्चुअल रैली व बैठकों का शोर भी राजनैतिक सरगर्मियों का रंग चटक नहीं कर पा रहा। जनपद में नामांकन की प्रक्रिया अब जाकर समाप्त हो चुकी है और इस प्रक्रिया में 14 फरवरी को मतदान होगा।

मगर रैली, जनसभा रोड शो पर रोक से चुनाव का रंग चटख नहीं हो रहा। नामांकन के दौरान कोई भी प्रत्याशी जुलूस नहीं ले जा सके, इससे शहर के गली मुहल्लों, चौक चौराहों से लेकर गांव की चौपाल पर चर्चा भी माहौल को पूरी तरह से राजनीतिक नहीं बना पा रहा है। उम्मीदवार चंद लोगों के साथ घर-घर जाकर जनसंपर्क में लगे हैं। मगर न तो नारेबाजी करने वाले की फौज उनके पीछे है और न ढोल नगाड़े। पोस्टर और चुनाव चिंह का खुलकर प्रचार भी इस बार नहीं है। क्योंकि आयोग की पहली नजर से तो बचना है ही।

कोविड-19 प्रोटोकाल का उल्लंघन भी मुकदमा दर्ज कराने में अहम भूमिका निभा रहा है। नेताओं के चेहरों पर लगा मास्क कोविड-19 की गंभीरता ब्यां कर रहा है। सारा चुनावी शोर और जोड़-तोड़ इंटरनेट मीडिया और अन्य साइट पर हावी है। मगर आज के दौर में बहुतायत में नागरिक एंड्राइड मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवा के प्रयोग से अंजान है। इस दौर में युवा वर्ग ही इंटरनेट मीडिया पर चल रहे चुनावी समय में नारे और गानों का आनंद ले रहे हैं।

बुजुर्ग मतदाताओं की समझ में नहीं आ रहा है कि यह कैसा चुनावी दौर है, जिसमें न भोपू का शोर है और न फिर प्रचारकों की टोली। मतदाताओं की खामोशी तोड़ना किसी अभेघ किला भेदने से कम नहीं है। हर किसी ने चुप्पी साध रखी है। जो कुछ है वह मोबाइल और कंप्यूटर स्क्रीन पर ही दिख रहा हैं। प्रत्याशियों और दलों के दिग्गजों को भी रैली जनसभा चौपाल पर रोक अंदर तक खल रही है। वह भी जनता के बीच खुले मंच पर खड़ा होकर अपनी बात रखने को बेताब दिख रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।