Mitsubishi ने अपनी नई Electric SUV से उठाया पर्दा, सिंगल चार्ज पर 520km की धांसू रेंज देगी कार

  1. Home
  2. टेक

Mitsubishi ने अपनी नई Electric SUV से उठाया पर्दा, सिंगल चार्ज पर 520km की धांसू रेंज देगी कार

Mitsubishi ने अपनी नई Electric SUV से उठाया पर्दा, सिंगल चार्ज पर 520km की धांसू रेंज देगी कार


पब्लिक न्यूज डेस्क। Mitsubishi ने चीन में ऑटो ग्वांगझू में नई ऑल-इलेक्ट्रिक एयरट्रेक को पेश किया। ऑटोमेकर ने साझा किया कि नई इलेक्ट्रिक कार को ई-क्रूजिंग एसयूवी के कॉन्सेप्ट के आधार पर डेवलेप किया गया है और इसमें Mitsubishi की विशिष्ट डिजाइन पहचान है, जो डायनेमिक शील्ड फ्रंट फेस से लेकर टेलगेट के हेक्सागोन मोटिफ तक दी गई है।

नई एयरट्रेक ईवी बड़ी क्षमता वाली 70-किलोवाट ड्राइव बैटरी से लैस है जो इसे सिंगल चार्ज पर लगभग 520 किलोमीटर की अधिकतम ड्राइविंग रेंज देती है। कंपनी ने बताया की इसके फ्लोर सेंटर में ड्राइव बैटरी फिक्स्ड किया गया है जो गुरुत्वाकर्षण के कम केंद्र के साथ फ्रंट-रियर वजन को कुशलता से बैलेंस पॉवर डिस्ट्रीब्यूट करती है। मोटर, इन्वर्टर और रिडक्शन ड्राइव को एक सिंगल लाइटवेट, कॉम्पैक्ट यूनिट में इंटीग्रेट किया गया है जिसे ड्राइविंग सिस्टम के साथ जोड़ा गया है। यह ईवी को हाई आउटपुट और टॉर्क देने में सक्षम बनाती है, ऑटोमेकर ने कहा कि हालांकि यह सटीक संख्या निर्दिष्ट नहीं करता है।

इलेक्ट्रिक वाहन के इंटीरियर को खुला और बड़ा बनाया गया है और इसमें एक हॉरिजेन्टल-थीम वाला इंस्ट्रूमेंट पैनल है। पैनल उपयोगकर्ता को दृष्टि का एक बड़ा क्षेत्र प्रदान करता है और उपयोगकर्ता के लिए कार की स्थिति को आसान बनाता है। Mitsubishi ने अपनी इस कार में सफर के दौरान यात्रियों को और अधिक आरामदायक सवारी देने के लिए यात्रियों के स्पर्श के संपर्क में आने वाले पार्ट्स को सॉफ्ट पैडिंग दी है। EV लगभग 2830 मिमी के लंबे व्हीलबेस के साथ आती है।
Mitsubishi मोटर्स कॉरपोरेशन (एमएमसी) के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ताकाओ काटो ने कहा कि ब्रांड ने नई इलेक्ट्रिक एसयूवी एयरट्रेक का नाम रखा है ताकि ग्राहक इसमें एक साहसिक सवारी का आनंद ले सकें। उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि बिल्कुल नयी एयरट्रैक चीन में ग्राहकों के क्षितिज का विस्तार करने में मदद करेगा, जहां पर्यावरण की पहल नई ऊर्जा वाहनों, विशेष रूप से ईवी के साथ तेज हो रही है।"

 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।