कोयला खदान में बड़ा हादसा, मीथेन विस्फोट में घायलों की संख्या बढ़कर 96 हुई

  1. Home
  2. विदेश

कोयला खदान में बड़ा हादसा, मीथेन विस्फोट में घायलों की संख्या बढ़कर 96 हुई

कोयला खदान में बड़ा हादसा, मीथेन विस्फोट में घायलों की संख्या बढ़कर 96 हुई


पब्लिक न्यूज डेस्क। साइबेरिया के केमेरोवा क्षेत्र में 25 नवंबर को एक बड़ा हादसा हुआ था। जब लिस्टव्यज़नाया खदान में धुआं उठा और तेजी से एक विस्फोट हुआ, जिसमें 285 लोग जमीन के अंदर फंस गए थे। खदान में हुई दुर्घटना में अब-तक कुल 96 लोग घायल हो गए हैं।

मीथेन विस्फोट से हुआ हादसा

लिस्टव्यज़नाया खदान में मीथेन विस्फोट के बाद एक बड़ी घटना घटी, जिसमें कई लोग घायल हो गए। तेज आग के साथ हुए धमाके में लोगों को भागने तक का मौका नहीं मिला और चारों ओर धुआं ही धुआं फैल गया। आपको बता दें कि अचानक से हुए विस्फोट से 285 लोग जमीन में फस गए थे, जिनमें 43 खदान बचाव दल भी शामिल थे। विस्फोट के बाद बाकी बचाव दल पीछे चले गए थे, लेकिन विस्फोट के खतरे को देखते हुए बचाव कर्मियों को वापिस बुलाया गया, ताकि फसे हुए लगों को बहार निकला जा सके।

तीन दिनों का शोक

रुस में यह पांच सालों में सबसे बड़ी दुर्घटना मानी जा रही है। देश की समाचार एजेंसी के TASS अनुसार, शुरुआती जाचं में पाया गया कि कोयला खदान में हुए विस्फोट के बाद किसी भी जीवित व्यक्ति को बचाने का मौका नहीं मिला, कई शव जमीन के अंदर हैं, जिन्हें बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। आपको बता दें लोग इस खदान में 250 मीटर की गहराई पर काम कर रहे थे। स्थानीय प्रशासन ने बताया था कि 38 लोगों को घटना के तुरंत बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से चार लोग बेहद गंभीर स्थिति में थे। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मृतकों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताई  है, जबकि केमेरोवा क्षेत्र 26- 28 नवंबर तक तीन दिनों के लिए शोक की डूबा रहा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।