सदस्यता के नियम व शर्तें

पब्लिक न्यूज की सदस्यता योजना के लिए शुल्क का भुगतान करने से पहले नियमों और मानदंडों का ध्यानपूर्वक पढ़ें।

 

1- सभी सदस्यता योजनाओं का कार्यकाल एक वर्ष के लिए है। सदस्यता ग्रहण करने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है।

 

2- प्रत्येक सदस्यता योजना पब्लिक न्यूज के सदस्यों को विभिन्न सुविधाये प्रदान करती है। सदस्यता योजना का चयन करने से पहले कृपया उन्हें ध्यान से पढ़ें।यह सभी सुविधाये सदस्यता के कार्यकाल की समाप्ति के साथ समाप्त हो जाएगी और सदस्यता के कार्यकाल के दौरान दावा नहीं किए जाने पर इसे आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है।

सदस्यता गैर-हस्तांतरणीय है और किसी भी सदस्यता योजना के तहत दी जाने वाली सुविधाओ को किसी और को हस्तांतरित नहीं किया जा सकता है।

 

3- कोई भी अपने परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों, दोस्तों आदि के लिए सदस्यता खरीद सकता है, लेकिन सदस्यता उस व्यक्ति के नाम पर रहेगी, जिसके लिए इसे खरीदा गया है।

 

4- सदस्यता सम्बन्धी किसी भी स्पष्टीकरण या विवाद के संबंध में सभी पत्राचार केवल ईमेल के माध्यम से किए जायेंगे। किसी भी तरह के कानूनी विवाद का न्यायाधिकार jurisdiction लखनऊ होगा।


सदस्यता के "दुरुपयोग" का क्या कारण है?

 

1- जानबूझकर या अनजाने में सदस्यता का कोई दुरुपयोग करता पाया गया तो सदस्यता स्वत: ही रद्द हो जायेगी।

 

2- इस सदस्यता का उपयोग"शीर्षक" या "पुरस्कार" के रूप में नहीं किया जा सकता है। इसे किसी व्यक्ति के लेटरहेड या किसी विजिटिंग कार्ड / बिजनेस कार्ड या किसी व्यक्ति के स्टाम्प पर नहीं छापा जा सकता है।

 

3- सदस्यता कार्ड का उपयोग किसी व्यक्ति के पहचान पत्र, विज़िटिंग कार्ड या व्यवसाय कार्ड के रूप में नहीं किया जा सकता है और न ही इसकी प्रतियां किसी उद्देश्य के लिए जनता के बीच वितरित की जा सकती हैं। हालांकि पब्लिक न्यूज गोल्ड सदस्यता और डायमण्ड सदस्यता श्रेणियों के तहत दिए गए सदस्यता कार्ड या स्मृति चिन्ह को घर,सदस्य की दुकान या कार्यस्थल जैसे व्यक्तिगत स्थानों में प्रदर्शित कर सकते है।

 

4- यह सदस्यता पब्लिक न्यूज या इसको संचालित करने वाली कंपनी पी एन मीडिया ब्राडकास्ट प्राइवेट लिमिटेड के साथ किसी भी संबंध का कारण नहीं बनती है। यह सदस्यता किसी सदस्य को किसी भी तरीके से पब्लिक न्यूज या उसकी कंपनी पी एन मीडिया ब्राडकास्ट प्राइवेट लिमिटेड का प्रतिनिधित्व करने का कोई भी अधिकार नहीं देती है।

 

5- पब्लिक न्यूज की सदस्यता योजना के किसी भी सदस्य द्वारा संस्था/कम्पनी की गलत व्याख्या करना सदस्यता को रद्द करने और धोखाधड़ी, कूटरचित के मामले में किसी भी सदस्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है। पब्लिक न्यूज की सदस्यता के नाम पर धोखाधड़ी, कूटरचित करना एक आपराधिक कदाचार होगा।