मेरठ से भाजपा प्रत्याशी सूबे में सबसे अमीर, पढ़िए किसके खिलाफ कितने मुकदमे दर्ज

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ

मेरठ से भाजपा प्रत्याशी सूबे में सबसे अमीर, पढ़िए किसके खिलाफ कितने मुकदमे दर्ज

मेरठ से भाजपा प्रत्याशी सूबे में सबसे अमीर, पढ़िए किसके खिलाफ कितने मुकदमे दर्ज


मेरठ। विधानसभा चुनाव में पहले चरण के 11 जिलों की 58 सीट पर होने वाले चुनाव में उम्मीदवारों के हलफनामे का विश्लेषण कर एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स वॉच ने बुधवार को रिपोर्ट जारी की है। इसके अनुसार सूबे में मेरठ के प्रत्याशी टॉप पर हैं। यहां सबसे अमीर भाजपा के कैंट विधानसभा सीट प्रत्याशी अमित अग्रवाल हैं, जिनके पास 148 करोड़ की संपत्ति हैं। वहीं टॉप टेन में 9वें नंबर पर सरधना सीट से भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम हैं। इनके पास 33 करोड़ रुपये की संपत्ति है। 

मेरठ में सात विधानसभा सीटों पर 29 प्रत्याशी ऐसे हैं, जिन पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। ऐसे मामलों की संख्या के हिसाब से टॉप टेन में से पांच प्रत्याशी मेरठ जिले के हैं। इनमें पहले नंबर पर सरधना से सपा उम्मीदवार अतुल प्रधान के खिलाफ 38 मामले दर्ज हैं। इसमें 26 धाराएं गंभीर अपराध से जुड़ी हैं। 

वहीं 32 मुकदमे हस्तिनापुर सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार योगेश वर्मा पर हैं। इसमें 71 धाराएं गंभीर अपराध की हैं। इसमें हत्या के प्रयास की धाराएं भी शामिल हैं। 

तीसरे नंबर पर भाजपा के सिवालखास सीट से उम्मीदवार मनिंदर पाल हैं। उनके खिलाफ कुल 18 मुकदमे दर्ज हैं। इसमें 36 धाराएं गंभीर अपराध की हैं। एआईएफबी के सिवालखास प्रत्याशी अमित जानी पांचवें और मेरठ कैंट से भाजपा प्रत्याशी अमित अग्रवाल 10वें नंबर पर हैं। सरधना सीट से भाजपा विधायक संगीत सोम के खिलाफ तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। सपा सरकार में मंत्री रहे किठौर सीट से प्रत्याशी शाहिद मंजूर पर भी दो मुकदमे दर्ज हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।