तेलंगाना पुलिस की मेरठ सर्राफा बाजार में दबिश के बाद धरने पर बैठे व्‍यापारी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ

तेलंगाना पुलिस की मेरठ सर्राफा बाजार में दबिश के बाद धरने पर बैठे व्‍यापारी

तेलंगाना पुलिस की मेरठ सर्राफा बाजार में दबिश के बाद धरने पर बैठे व्‍यापारी


मेरठ। मेरठ में तेलंगाना पुलिस की सर्राफा बाजार में दबिश के बाद व्यापारियों का गुस्सा फूट गया। सर्राफा व्यापार करने वाले कई बाजार अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर धरने पर बैठ गए। पुलिस पर व्यापारी को फंसाने का आरोप लगा कारोबारियों का गुस्सा फूटा। आक्रोशित व्यापारियों ने गुरुवार को सर्राफा बाजार बंद कर सर्राफा व्यापारी को क्लिन चिट देने की मांग रखी।

तेलंगाना पुलिस की मेरठ सर्राफा बाजार में दबिश के बाद धरने पर बैठे व्‍यापारी

सर्राफा कारोबारियों ने कहा कि जब तक मांग नहीं मान ली जाती हैं, तब तक वह प्रतिष्ठान बंद कर धरने पर बैठे रहेंगे। तेलंगाना में 12 नवंबर को हुई करोड़ों की चोरी में पुलिस ने दिल्ली निवासी नदीम को गिरफ्तार किया था। मेरठ पहुंची तेलंगाना पुलिस ने नदीम के हवाले से बताया कि उसने 15 नवंबर को चोरी का 200 ग्राम सोना प्रकाश चंद राकेश कुमार के मालिक राकेश निवासी रेलवे रोड को बेचा था।

तेलंगाना क्राइम ब्रांच देहली गेट पुलिस के साथ सराफ राकेश के घर पहुंच गई। इस पर व्यापारियों ने हंगामा किया। मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय आनंद अग्रवाल ने कहा कि जब तक सर्राफा व्यापारी को पुलिस की क्लीन चिट नहीं मिल जाती है। तब तक वह धरना समाप्त नहीं करेंगे और न ही अपने प्रतिष्ठान खोलेंगे।

चोर को साथ लेकर आई तेलंगाना पुलिस ने बुधवार को शहर सराफा में छापा मारा था। पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए दुकानदारों ने गुरुवार को बाजार बंद का एलान किया था। दुकानदारों का कहना था कि तेलंगाना पुलिस उनका बेवजह उत्पीडऩ कर रही है, जबकि पुलिस के साथ आए चोर ने चोरी का सोना सर्राफ अमित की दुकान पर बेचने की बात स्वीकार की है। बाद में मामले का निस्तारण करने के लिए गुरुवार सुबह दस बजे बैठक का समय रखा गया है। तेलंगाना में 12 दिसंबर को एक बड़ी चोरी हो गई थी। वहां के चोरों ने सोना चोरी करने के बाद मेरठ के सराफा बाजार में बेचने की बात कही है। बुधवार को तेलंगाना पुलिस की टीम ने चोर नदीम निवासी फरीदपुर को साथ लेकर सर्राफ अमित की दुकान पर छापा मार दिया। तभी आसपास के सभी दुकानदार एकत्र हो गए। उन्होंने तेलंगाना पुलिस का विरोध कर दिया। गुरुवार को ऐलान के अनुसार व्‍यापारियों ने अपने प्रतिष्‍ठान बंद रखे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।