मेरठ में अब जीआइसी के मुख्‍य द्वार से दिखेगा हमसफर का लगाव, संगठन ने की यह पहल

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ

मेरठ में अब जीआइसी के मुख्‍य द्वार से दिखेगा हमसफर का लगाव, संगठन ने की यह पहल

मेरठ में अब जीआइसी के मुख्‍य द्वार से दिखेगा हमसफर का लगाव, संगठन ने की यह पहल


मेरठ। राजकीय इंटर कालेज मेरठ से करीब 42 साल पहले पढ़ लिखकर अपने अपने क्षेत्रों कामयाब पुरातन छात्रों के दिल में आज भी जीआइसी की वही गौरवपूर्ण तस्‍वीर बसी हुई है। जिस तस्‍वीर को संवारने के लिए वह लगातार कोशिश भी कर रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को उन्‍होंने कालेज के मुख्‍य द्वार का लोकार्पण किया। जिस मुख्‍य द्वार को पुरातन छात्रों के संगठन हमसफर के सदस्‍यों के सहयोग से तैयार किया गया है। हमसफर राजकीय इंटर कालेज के 1979 बैच के पुरातन छात्रों का संगठन है। 12वीं तक जीआइसी से पढ़ने वाले इन पुरातन छात्रों का लगाव आज भी जीआइसी के प्रति है।

कर रहे हैं मदद भी

वर्ष 2021 से हमसफर के सदस्‍य स्‍कूल में छात्रों की छात्रवृत्‍ति, पौधारोपण, शिक्षक दिवस के कार्यक्रम, बच्‍चों के पानी पीने की व्‍यवस्‍था के साथ छात्रों की उच्‍च शिक्षा ग्रहण करने में भी मदद कर रहे हैं। इसी क्रम में कालेज का मुख्‍य द्वार पिछले साल पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया था। जिसके फिर से नए सिरे से बनाने का जिम्‍मा हमसफर ने पांच सितंबर 2021 को शिक्षक दिवस पर लिया था। जिसे पूरा करते हुए 13 फरवरी 2022 को इसका लोर्कापण किया गया।

इनकी याद में समर्पित

हमसफर संस्‍था के अध्‍यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि कोरोना में 1979 बैच के छात्र अनुज गर्ग, राजेश अग्रवाल और सुहेल अजीज का निधन हो गया था, जिनकी याद में मुख्‍य द्वार को लोर्कापण कर कालेज को समर्पित किया गया गया है।

पुरानी यादों को ताजा भी किया

जीआइसी के पुरातन छात्र डाक्‍टर, सफल उद्यमी, राजनेता से लेकर विभिन्‍न क्षेत्रों में महत्‍वपूर्ण पदों पर हैं। वर्तमान में जीआइसी के शैक्षणिक स्‍तर को देखकर उन्‍हें दुख भी होता है। रविवार को हमसफर के कई सदस्‍य दिल्‍ली, नैनीताल, पूने आदि जगहों से भी पहुंचे। सभी ने कालेज में अपने पुराने दिनों को याद भी किया। इस दौरान कालेज के प्रधानचार्य सुनील भड़ाना, हमसफर के पूर्व अध्‍यक्ष डा. विनय अग्रवाल, संजीव गर्ग, जवाहर सिंह, अध्‍यक्ष राजकुमार अग्रवाल, सचिव डा. कपिल सेठ, कोषाध्‍यक्ष राजेंद्र मोहन शर्मा, सह सचिव अतुल सक्‍सेना, भाजपा के वरिष्‍ठ नेता अजय गुप्‍ता, नैनीताल से आए संदीप टंडन, पूना से आए विनय त्‍यागी, संजीव मित्‍तल, दिल्‍ली से आए कर्नल मनोज त्‍यागी, जगमोहन, नीलहंस गर्ग, समाजसेवी विवेक गर्ग, अजय अग्रवाल, सीए आकाश जैन, अरिहंत जैन, अरुण मित्‍तल, हरविंदर सिंह, सीए आदित्‍य जिंदल, सीए आलोक अग्रवाल आदि उपस्‍थित रहे। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।