विधानसभा सीट पर हार जीत का गुणा-गणित शुरू

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ

विधानसभा सीट पर हार जीत का गुणा-गणित शुरू

विधानसभा सीट पर हार जीत का गुणा-गणित शुरू


मेरठ। विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान गुरुवार को संपन्न हो गया और प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया। शुक्रवार को प्रत्याशियों की जीत के गुणा-गणित भी शुरू हो गए। मवाना में सार्वजनिक स्थान, चाय की दुकान के साथ मुख्य चौराहे पर पूरे दिन लोगों में हार-जीत की चर्चा रही।

हस्तिनापुर विधानसभा सीट पर गुरुवार को संपन्न हुए पहले चरण के मतदान में प्रत्याशियों का भाग्य तो ईवीएम में बंद हो गया। इसके साथ ही जीत का गुणा-गणित शुरू हो गया। शुक्रवार को सुबह से ही नगर के गली-मोहल्लों, सार्वजनिक चौराहों, चाय की दुकान तथा सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में चुनाव की चर्चा होती दिखाई दी। लोग अपने-अपने गणित लगाकर हार-जीत का कयास लगा रहे हैं। किसको किस जाति, बिरादरी का कितना प्रतिशत वोट डला और बिखराव भी मुद्दा रहा। किसकी स्थिति मजबूत है तथा किसको हार तो किसकी जीत का सेहरा बंधेगा। इसमें ही दिमागी कसरत की जा रही है। इन कयासों पर चुनाव परिणाम आने पर ही विराम लग पाएगा।

मतदान के दौरान मेरठ स्थित एक पोलिग बूथ के बाहर सपा नेता विपिन मनोठिया की पिटाई का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने से वाल्मिकी समाज के लोगों में रोष है। शुक्रवार को लावड़ स्थित वाल्मीकि धर्मशाला में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में घटना पर रोष व्यक्त किया गया। इस दौरान राजपाल भारती ने शनिवार को सूरजकुंड पहुंचकर विरोध जताने का आह्वान किया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।