बरसात के मौसम में चेहरे पर होने वाली चिपचिपाहट से दूर रहने के लिए

  1. Home
  2. हेल्थ

बरसात के मौसम में चेहरे पर होने वाली चिपचिपाहट से दूर रहने के लिए

बरसात के मौसम में चेहरे पर होने वाली चिपचिपाहट से दूर रहने के लिए


पब्लिक न्यूज डेस्क। चेहरे पर हेल्दी ग्लो लाने के लिेए बेशक डाइट का रोल बहुत अहम होता है लेकिन इसके साथ ही साथ स्किन केयर भी मायने रखती है। मौसम बदलते ही स्किन केयर का तरीका भी बदलते जाता है। बारिश के मौसम में होने वाली ह्यूमिडिटी स्किन को चिपचिपा बना देती है। ऐसे में कैसे इस समस्या से बचें इसके बारे में जरूर आप भी जानना चाह रही होंगी। तो आज हम कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताएंगे जो काफी हद तक कर सकते हैं इस प्रॉब्लम को सॉल्व।

केले का फेस पैक

केला स्किन और बालों दोनों के ही लिए बहुत ही बेहतरीन फ्रूट है। जो आपके चेहरे को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है। इसे आप कई तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं जिसमें से दो तरीके आज हम आपको बताएंगे।

पहला तरीका-  पका केला लेकर उसे मैश कर लें और इसमें शहद मिला लें। अब इसे चेहरे पर लगाकर सूखने दें। सूखने के बाद नॉर्मल पानी से धो लें।

दूसरा तरीका- पुदीने की पत्तियों को पीसकर फाइन पेस्ट बना लें। इसमें मैश किए केले को डालकर स्मूद पेस्ट तैयार कर लें। इसे चेहरे पर अप्लाई कम से कम 10 मिनट तक रखें। इसे निकालने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें।

अंडे का फेस पैक

अंडे में मौजूद प्रोटीन हेल्थ के साथ स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपको इसका इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इसके लिए अंडे के सफेद हिस्से में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद नॉर्मल पानी से धो लें।

चंदन का फेस पैक

चंदन स्किन को ठंडा रखने के साथ दाग-धब्बे भी दूर करता है। चंदन के कुछ हफ्तों के इस्तेमाल के बाद ही आपको इसका फर्क नजर आने लगेगा। इसका फेस पैक बनाने के लिए चंदन पाउडर में हल्दी मिलाएं और गुलाबजल से स्मूद पेस्ट तैयार करें। चेहरे को धोने के बाद इस फेसपैक को लगाएं और कम से कम 15−20 मिनट तक लगाकर रखें। इसके बाद नॉर्मल पानी से धो लें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।