कहीं वैक्सीन के लिए मारामारी, कहीं खाली पड़े हैं वैक्सीनेशन सेंटर

  1. Home
  2. महाराष्ट्र

कहीं वैक्सीन के लिए मारामारी, कहीं खाली पड़े हैं वैक्सीनेशन सेंटर

कहीं वैक्सीन के लिए मारामारी, कहीं खाली पड़े हैं वैक्सीनेशन सेंटर


भंडारा। महाराष्ट्र के ज्यादातर वैक्सीनेशन सेंटर (vaccination Center) पर कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगवाने के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतार देखी जा रही है, लेकिन भंडारा की कहानी थोड़ी अलग है। यहां पर लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं। लोगों का कहना है कि वैक्सीन लगवाने के बाद बुखार आता है और गांव के एक-दो लोगों की मौत भी हो चुकी है।

बेहद कम लोग लगवा रहे वैक्सीन

जहां राज्य के दूसरे इलाकों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए लोगों को लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं लेकिन भंडारा में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए मुश्किल से आ रहे हैं। यहां पर 18+ और 45+ दोनों को वैक्सीनेशन किया जा रहा है। तब भी दिन भर में मुश्किल से एक सेंटर पर 100 से 150  लोग ही वैक्सीन लेने के लिए आ रहे हैं। जिले के जिलाधिकारी का कहना है कि शुरुआत में लोगों ने उत्साह दिखाया लेकिन बाद में लोगों की संख्या घटती चली गई। जिलाधिकारी संदीप कदम का कहना है कि लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुक करेंगे।

स्थानीय निवासी संजय मते ने कहा, वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में डर इस कारण से है कि वैक्सीन लेने के बाद कई लोगों को बुखार आया और गांव में एक दो लोगों की मौत हो गई। इसके बाद लोगों ने वैक्सीन लगवाना कम कर दिया। यहां के कई लोगों ने इसी डर से वैक्सीन न लगवाने की बात कही। बता दें, जिले में 17 वैक्सीनेशन सेंटर हैं उसके बाद भी गुरुवार की शाम तक भंडारा जिले में 20 हजार वैक्सीन के डोज जमा थे जबकि मुंबई सहित राज्य के कई हिस्सों में वैक्सीन न होने के कारण वैक्सीनेशन का काम रुक- रुक कर चल रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।