बच्चे के मुंह पर घने बालो से लोग मानते हैं बाल हनुमान, जानें क्यों कर रहा 21 साल पूरा होने का इंतजार

  1. Home
  2. मध्य प्रदेश

बच्चे के मुंह पर घने बालो से लोग मानते हैं बाल हनुमान, जानें क्यों कर रहा 21 साल पूरा होने का इंतजार

बच्चे के मुंह पर घने बालो से लोग मानते हैं बाल हनुमान, जानें क्यों कर रहा 21 साल पूरा होने का इंतजार


पब्लिक न्यूज़ डेस्क : भारत में एक बच्चा ऐसा भी है जिसके चेहरे पर इतने बाल हैं कि उसे देखकर कोई भी डर सकता है. दरअसल, यह मामला मध्य प्रदेश के रतलाम जिले का है. जहां 17 साल के ललित पाटीदार के चेहरे को देखकर एक बार तो आप डर ही जायेंगे. डर की वजह होगी उसके चेहरे पर लंबे लंबे बालों का होना. ये बाल उसके चेहरे पर जन्म से ही है. इस दौरान परिजनों ने कई डॉक्टरों को दिखाया सबने इसे लाइलाज बीमारी बताया. हालांकि, परिजनों ने अब सब कुछ ईश्वर पर छोड़ दिया. यह डरावने चेहरे वाला लड़का नांदलेट गांव का रहने वाला है.

दरअसल, इसके पिता बकटलाल पाटीदार किसान है.उनके ललित सहित 5 बच्चे है. जिनमें ललित 4 बहनों का इकलौता भाई है. चूंकि, ललित आज 17 साल का होकर गांव के ही सरकारी स्कूल में कक्षा 12 वीं का छात्र है. स्कूल के साथी छात्र उसे बचपन से देखते आ रहे है. अब उसके साथ खेलते है. लेकिन बचपन में ललित को बाल हनुमान का रूप मानकर गांव वाले उसकी पूजा भी करते थे. चेहरे पर बाल होने की वजह से ललित को खाना खाने में परेशानी होती है. बाल मुंह में आ जाते है.

जानिए क्या है मामला?

वहीं, डॉक्टरों द्वारा उसकी बीमारी का फिलहाल कोई इलाज नहीं बताया गया है. जहां बड़ौदा के एक डॉक्टर द्वारा 21 साल का होने के बाद प्लास्टिक सर्जरी करने की बात कही गयी तो अब ललित अपने 21 साल का होने का इंतजार कर रहा है. ललित अब एक सफल यूटूबर बनना चाहता है. इसके लिए वह लगातार जुटा हुआ है. ललित पाटीदार यूं तो अन्य सामान्य बच्चों की तरह खेलता है. खाता है और दिनचर्या के बाकी काम करता है, मगर दिखता बहुत ही अलग है.

परिवार पर छाई चिंता की लकीरें

ललित के पूरे शहर पर बड़े-बड़े बाल हैं. पूरा चेहरा तो घने बालों से ढका हुआ है. यह किसी रिएक्शन या अन्य किसी वजह से नहीं बल्कि ललित जन्म से ही ऐसा है. ललित के जन्म के समय तो सामान्य था, मगर कुछ दिन बाद ही इसके चेहरे पर बाल उगने शुरू हो गए थे. जिन्हें देख परिवार पर चिंता की लकीरें छा गई थी कि आखिर कैसे वह ललित को इन बालों से मुक्ति दिलवाएं. काफी सालों तक ललित का परिवार ने इलाज भी करवाया, लेकिन उसके शरीर से बालों की समस्या दूर नहीं हुई है.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।