यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड,

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड,

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड,


पब्लिक न्यूज डेस्क। यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा देने जा करे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। जिन उम्मीदवारों ने यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे लखनऊ विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, lkouniv.ac.in पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अपना यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा वर्ष 2021 की यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन 6 अगस्त 2021 को तीन-तीन घंटों की दो पालियों में किया जाना है जो कि सुबह 9 बजे और दोपहर 2 बजे शुरू होंगी।

इन स्टेप में करें यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड

उम्मीदवारों को अपना यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, lkouniv.ac.in पर विजिट करने के बाद यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा सेक्शन मे जाना होगा, जहां पर दिये गये प्रवेश पत्र डाउनलोड से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करना होगा। उम्मीदवार लॉगिन के बाद यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड लिंक पा सकेंगे। इस पर क्लिक करके उम्मीदवार अपना प्रवेश डाउनलोड कर पाएंगे। प्रवेश पत्र का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सेव कर लेनी चाहिए।

बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा भाग लेने वाले संस्थानों में बीएड कोर्स में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) 2021 का आयोजन पहले 19 मई 2021 को किया जाना था। हालांकि, उत्तर प्रदेश में कोविड-19 महामारी की स्थिति के मद्देनजर परीक्षा को स्थगित करने के लिए घोषणा 17 अप्रैल 2021 को की गयी थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।