न्याय में तेजी लाने के लिए हड़ताल से बचें अधिवक्ता

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अम्बेडकर नगर

न्याय में तेजी लाने के लिए हड़ताल से बचें अधिवक्ता

न्याय में तेजी लाने के लिए हड़ताल से बचें अधिवक्ता


पब्लिक न्यूज डेस्क। अंबेडकरनगर। जनपद न्यायालय परिसर में गुरुवार को बार एसोसिएशन कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि जनपद न्यायाधीश डॉ. बब्बू सारंग रहे, उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीपार्चन से किया। मुख्य अतिथि जनपद न्यायाधीश डॉ बब्बू सारंग ने कहा कि अधिवक्ताओं को अनावश्यक हड़ताल से बचने की जरूरत है। न्यायालय में त्वरित न्याय की उम्मीद लेकर पहुंचने वाले वादकारियों को तेजी से न्याय दिलाने की जरूरत है। विशिष्ट अतिथि सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि अधिवक्ता पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम करते हैं। उन्हें आगे भी पूरी निष्ठा से काम करते रहना होगा। आम जनमानस को अधिवक्ताओं पर न्याय दिलाने का पूरा भरोसा होता है।

निर्वतमान अध्यक्ष नरसिंह नरायण सिंह ने अध्यक्ष इन्द्रमणि शुक्ल, सचिव विनोद कुमार पाण्डेय व वरिष्ठ उपाध्यक्ष आफाक हुसैन समेत अन्य कार्यकारिणी के सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। अध्यक्ष इन्द्रमणि शुक्ल ने कहा कि बार एवं बेंच के बीच बेहतर तालमेल स्थापित कर वादकारियों को न्याय दिलाना उनकी प्राथमिकता में होगा। अधिवक्ताओं के हितों का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा।

न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं की सुविधाओं में बढ़ोत्तरी हो इस पर भी काम होगा। लम्बे समय से अधिवक्ताओं की पुस्तकालय स्थापना की मांग चली आ रही है। ऐसे में जल्द से जल्द इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा। सचिव विनोद पांडेय व वरिष्ठ उपाध्यक्ष आफाक हुसैन ने भी अधिवक्ताओं व न्यायिक अधिकारियों को आश्वास्त किया कि बेहतर तालमेल के साथ काम किया जाएगा।
अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए वे सदैव आगे रहेंगे। मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष साधू वर्मा, आलापुर विधायक अनीता कमल, वरिष्ठ अधिवक्ता ताराकांत तिवारी, विनोद श्रीवास्तव, गणेश प्रसाद वर्मा, बलराम दुबे, देवेंद्र प्रसाद सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष सरिता गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. मिथिलेश त्रिपाठी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश वर्मा, बार काउंसिल उत्तर प्रदेश सदस्य राकेश पाठक व सुरेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।