दुनिया का पहला फोल्ड होने वाला लैपटॉप हुआ लॉन्च, जानिए इसकी खूबियां

  1. Home
  2. टेक

दुनिया का पहला फोल्ड होने वाला लैपटॉप हुआ लॉन्च, जानिए इसकी खूबियां

दुनिया का पहला फोल्ड होने वाला लैपटॉप हुआ लॉन्च, जानिए इसकी खूबियां


टेक्नोलॉजी डेस्क। टेक्नोलॉजी कंपनी आसुस (Asus) ने सीईएस 2022 (CES 2022) इवेंट में दुनिया का पहला फोल्ड होने वाला लैपटॉप जेनबुक 17 फोल्ड (Zenbook 17 Fold) लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप में 17 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले दिया गया है, जो मुड़ने पर 12.5 इंच का हो जाता है। इसकी स्क्रीन का रिजॉल्यूशन 2.5के है। बता दें कि इस लैपटॉप को इंटेल और बीओई टेक्नोलॉजी ग्रुप के साथ मिलकर तैयार किया गया है।

आसुस के मुताबिक, आसुस जेनबुक 17 फोल्ड में फुल साइज अरगोसेंस ब्लूटूथ की-बोर्ड और एक टचपैड लगा है। यूजर्स इस लैपटॉप का इस्तेमाल टैबलेट के रूप में कर सकते हैं। हालांकि, अभी तक इस फोल्डेबल लैपटॉप की कीमत की जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस लैपटॉप को बिक्री के लिए इस साल के मध्य में उपलब्ध कराया जाएगा।

Asus Zenbook 17 की स्पेसिफिकेशन

आसुस जेनबुक 17 फोल्ड 17.3 इंच के ओएलईडी डिस्प्ले के साथ आता है। इसका रिजॉल्यूशन 2560x1920 पिक्सल है। इसकी स्क्रीन 70 प्रतिशत कम हानीकारक ब्लू लाइट प्रोड्यूस करती है। इस लैपटॉप में पावर के लिए ग्राफिक कार्ड के साथ इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर दिया गया है। यह लैपटॉप विंडोज 11 (Windows 11) ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

स्टोरेज और रैम

आसुस जेनबुक 17 लैपटॉप में 16 जीबी रैम और 1 टीबी एसएसडी स्टोरेज है। इस लैपटॉप में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो आईआर फंक्शन के साथ आता है। इसका कैमरा विंडोज हैलो को सपोर्ट करता है।

बैटरी

आसुस जेनबुक 17 फोल्ड में 75वॉट की बैटरी मौजूद है। इसकी बैटरी 65 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसके अलावा लैपटॉप में कार्ड रीडर और यूएसबी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।