कुंभ कार्यों के निर्माण में आएगी तेजी, 62 करोड़ की राशि हुई मंजूर

  1. Home
  2. कुम्भ 2021

कुंभ कार्यों के निर्माण में आएगी तेजी, 62 करोड़ की राशि हुई मंजूर

कुंभ कार्यों के निर्माण में आएगी तेजी, 62 करोड़ की राशि हुई मंजूर


देहरादून। हरिद्वार में कुंभ से संबंधित कार्यों को तेजी से पूर्ण कराने पर सरकार ने फोकस किया है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ मेला क्षेत्र में विभिन्न कार्यों के लिए 62.23 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। साथ ही प्रथम किस्त के रूप में 16.9 करोड़ की राशि निर्गत करने को भी मंजूरी दी गई है। कुंभ मेला क्षेत्र में सर्विलांस सिस्टम के अधिष्ठान और एसडीआरएफ के लिए 20 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। जनरल टेंटेज संबंधी कार्यों के लिए 11.91 करोड़ की स्वीकृति देने के साथ ही प्रथम किस्त के रूप में 4.77 करोड़ रुपये जारी करने की मंजूरी दी गई है। 

इसके अलावा नगर निगम ऋषिकेश में सॉलिड वेस्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर के कार्यों के लिए 2.89 करोड़ की स्वीकृति और प्रथम किस्त के रूप में 1.16 करोड़ की राशि निर्गत करने को मुख्यमंत्री ने मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री ने कुंभ मेला क्षेत्रांतर्गत 23 सेक्टरों में प्रस्तावित चिकित्सा व्यवस्थाओं के लिए 27.43 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। इसमें से प्रथम किस्त के तौर पर 10.97 करोड़ की धनराशि निर्गत करने की स्वीकृति दी गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।