25 दिसंबर को नौ करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपए डालेगे पीएम

  1. Home
  2. देश

25 दिसंबर को नौ करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपए डालेगे पीएम


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत सुशासन दिवस 25 दिसंबर को नौ करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपए डाले जाएंगे। केंद्रीय कृषि एवं किसान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान आंदोलन से संबंधित एक सवाल के जवाब में कहा कि किसानों की समस्याओं का समाधान जल्द कर लिया जाएगा। सरकार किसी के साथ भी चर्चा के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी कानून या नीति किसानों, किसान संगठनों, विशेषज्ञों और अन्य पक्षों के सुझावों के आधार पर तैयार की जाती है और इसमें निरंतर सुधार होता रहता है। किसान संगठनों को सरकार ने प्रस्ताव भेजा है और उनके जवाब के इंतजार में हैं। 

उन्होंने कहा कि किसान संगठन जब भी और जहां भी बातचीत का समय करेंगे, सरकार उनके साथ संवाद करेगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पत्र के संबंध में उन्होंने कहा कि इसका जवाब तैयार किया जा रहा है और इसे जल्द भेजा जाएगा। केंद्रीय कृषि एवं किसान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि मोदी सरकार किसानों के कल्याण और उनके सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने लगातार उनकी सामाजिक - आर्थिक स्थिति में सुधार किये हैं और आगे भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी। 

उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि भी इसी प्रक्रिया का हिस्सा है। इसके अंतर्गत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस 25 दिसंबर को नौ करोड़ किसानों को मात्र दो घंटे के भीतर 18 हजार करोड़ रुपए उनके बैंक खातों में सीधे हस्तांतरित किये जाएगें। इस अवसर एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।