सिंघु बॉर्डर पर चल रहे धरने में आए पंजाब के किसान ने खाया ज़हर - रोहतक PGI रेफर

  1. Home
  2. हरियाणा

सिंघु बॉर्डर पर चल रहे धरने में आए पंजाब के किसान ने खाया ज़हर - रोहतक PGI रेफर


सोनीपत- कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन आए दिन उग्र होकर जानलेवा होता जा रहा है। सोमवार को सोनीपत के सिंघु स्थित हरियाणा-दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल पंजाब के एक और किसान ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की है । किसान  आज ही गांव के कुछ लोगों के साथ धरने पर आया था और जेब में जहर के साथ-साथ सुसाइड नोट भी आया था। फिलहाल उसे गंभीर हालत में रोहतक PGI रेफर किया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

इस शख्स की पहचान पंजाब के तरनतारन जिले के गांव भट्‌ठल भाईके के रहने वाले निरंजन सिंह के रूप में हुई है। यह सोमवार को ही गांव के सरपंच बलबीर सिंह और चार-पांच अन्य के साथ यहां धरनास्थल पर आया था। मिली जानकारी के अनुसार किसान निरंजन सिंह ने धरनास्थल पर पहुंचकर जहर खा लिया। वहां मौजूद आंदोलनकारी किसानों ने आनन-फानन में निरंजन सिंह को स्थनीय अस्पताल में पहुंचाया, लेकिन यहां से उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे रोहतक PGI रेफर कर दिया गया। जांच के लिए खून का नमूना डॉक्टर्स ने ले लिया है। साथ ही पुलिस ने भी मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। इस दौरान निरंजन सिंह के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है।

बलबीर सिंह के मुताबिक पंजाबी में लिखे सुसाइड नोट में निरंजन सिंह कहना चाहता है कि किसान अपनी जान दे देंगे, पर अपनी मां जैसी जमीन को खोने का गम बर्दाश्त नहीं कर सकते। देश की सरकार को सोचना चाहिए, जब सबकुछ निजी हाथों में चला जाएगा तो फिर कौन हमारी फसलों को खरीदेगा और अगर खरीदेगा भी तो फिर उसके उचित मोल क्यों देगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।