कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन अचानक मिली प्लेइंग इलेवन टीम में जगह, विकेट लेकर कर किया करिश्मा

  1. Home
  2. खेल

कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन अचानक मिली प्लेइंग इलेवन टीम में जगह, विकेट लेकर कर किया करिश्मा

कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन अचानक मिली प्लेइंग इलेवन टीम में जगह, विकेट लेकर कर किया करिश्मा


पब्लिक न्यूज डेस्क।  भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले का तीसरे दिन का खेल जारी है। कानपुर के ग्रीन पार्क में भारतीय टीम जब तीसरे दिन मैच में खेलने उतरी को लक्ष्य शुरुआती विकेट हासिल करने का था। भारत को पहला झटका अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने दिया लेकिन जिनकी वजह से यह विकेट संभव हुआ वो खिलाड़ी तीसरे दिन ही सीधा खेलने उतरा था।

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टास जीतकर कानपुर में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। डेब्यू कर रहे मिडिल आर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शानदार शतकीय पारी खेली। ओपनर शुभमन गिल और आल राउंडर रवींद्र जडेजा ने अर्धशतक जमाया। भारत ने पहली पारी में 345 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद दूसरे दिन के खेल में न्यूजीलैंड ने अपनी धाक जमाई। ओपनर टाम लेथम और विल यंग ने बिना कोई विकेट गंवाए 129 रन बनाकर दिन का खेल खत्म किया।

सरे दिन भरत को मिला मौका

पहले दो दिन विकेटकीपर केएस भरत इस मैच का हिस्सा नहीं थे। तीसरे दिन के खेल से पहले रिद्धिमान साहा चोटिल हुए और उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। बीसीसीआइ ने कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन साहा के गर्दन में दर्द की शिकायत की जानकारी दी। भरत मैच में उनकी जगह विकेटकीपिंग करने उतरे और भारत को पहली कामयाबी दिलाई।

214 गेंद खेलकर 15 चौके जमाने के बाद 89 रन बनाकर विल यंग विकेट के पीछे भरत द्वारा अश्विन की गेंद पर लिए गए शानदार कैच पर आउट होकर वापस लौटे। गेंद बल्ले के लगने के बाद बेहद नीची रही थी और भरत ने इसे जैसे लपका उसने हर किसी को हैरान कर दिया। कैच बेहद लाजवाब था और कमेंट्री कर रहे दिग्गजों ने इसकी जमकर तारीफ की।

 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।