धर्मांतरण मामले में मौलाना कलीम सिद्दीकी मेरठ से गिरफ्तार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ

धर्मांतरण मामले में मौलाना कलीम सिद्दीकी मेरठ से गिरफ्तार

धर्मांतरण मामले में मौलाना कलीम सिद्दीकी मेरठ से गिरफ्तार


पब्लिक न्यूज डेस्क। इस्लामी विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी को मेरठ से किया गया है गिरफ्तार। मौलाना कलीम सिद्दीकी का नाम उमर गौतम केस में उछला था। करीब रात नौ बजे इशा की नमाज के बाद मौलाना अपने साथियों के साथ कार में फुलत के लिए निकले थे, तभी हुई गिरफ्तारी

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ से आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) ने इस्लामी विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट के अनुसार धर्मांतरण के मामले में ये गिरफ्तारी की गई है। हालांकि आधिकारिक बयान नहीं आया है। वहीं, इस मामले पर आप विधायक अमानुतुल्लाह खान ने विरोध जताया है।

मौलाना कलीम सिद्दीकी का नाम उमर गौतम केस में उछला था। उमर गौतम को धर्मांतरण रैकेट चलाने के आरोप में यूपी पुलिस ने पकड़ा था। बताया जा रहा है कि इसके बाद से 64 साल के मौलाना कलीम सिद्दीकी पर सुरक्षा एजेंसिया नजर बनाए हुई थीं और मंगलवार रात उनके मेरठ पहुंचते ही उन्हें गिफ्तार कर लिया गया।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार एटीएस के महानिरीक्षक (आईजी) डॉ.जी.के गोस्वामी ने बताया कि गिरफ्तारी मंगलवार रात को की गई थी। हालांकि, एटीएस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने गिरफ्तारी का कारण बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जाएगी।

अमानतुल्लाह खान ने गिरफ्तारी को यूपी चुनाव से जोड़ा

इस पूरे घटनाक्रम को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने आगामी यूपी चुनाव से जोड़ कर बताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि चुनाव से पहले ऐसी गिरफ्तारी बताती है कि यूपी में मुसलमानों पर अत्याचार बढ़ रहा है। उन्होंने लिखा कि चुनाव जीतने के लिए आखिर भाजपा और कितना गिरेगी।

लोगों के हंगामे के बाद मिली गिरफ्तारी की जानकारी

मौलाना कलीम सिद्दीकी मंगलवार शाम सात बजे अन्य साथी मौलानाओं के साथ मेरठ के लिसाड़ीगेट में हूमायुंनगर की मस्जिद माशाउल्लाह के इमाम शारिक के आवास पर एक कार्यक्रम में आए थे। करीब रात नौ बजे इशा की नमाज के बाद वह अपने साथियों के साथ कार में फुलत के लिए निकले थे।

इस दौरान परिजन ने उन्हें फोन किया लेकिन मोबाइल बंद मिला। परिजन ने जानकारी मेरठ में इमाम शारिक को दी। परिवार और परिचितों ने मौलाना की तलाश शुरू की, लेकिन जानकारी नहीं मिली। इसके बाद लोगों की भीड़ लिसाड़ीगेट थाने पर जुट गई। देर रात तक हंगामा चलता रहा। कुछ समय बाद जानकारी मिली की मौलाना को एटीएस ने हिरासत में ले लिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।