शनि-मंगल की युति ने बनाया षड़ाष्टक योग, संभल कर रहें ये 4 राशि वाले जातक

  1. Home
  2. ज्योतिष

शनि-मंगल की युति ने बनाया षड़ाष्टक योग, संभल कर रहें ये 4 राशि वाले जातक

शनि-मंगल की युति ने बनाया षड़ाष्टक योग, संभल कर रहें ये 4 राशि वाले जातक

ग्रहों का हमारे जीवन पर अत्यधिक प्रभाव पड़ता है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ग्रहों का हमारे जीवन पर अत्यधिक प्रभाव पड़ता है। ग्रह जब भी एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं या किसी नक्षत्र में विचरण करते हैं तो इसका प्रभाव सभी राशियों पर समान रुप से पड़ता है। वर्तमान में मंगल और शनि ग्रह षडाष्टक योग का निर्माण कर रहे हैं जिसे अशुभ माना गया है। इस में जातक को शनि और मंगल दोनों का ही नेगेटिव इफेक्ट झेलना होता है।

मंगल ग्रह 10 मई 2023 से कर्क राशि में विचरण कर रहा है, जबकि शनि कुंभ राशि में है। इस प्रकार शनि से मंगल छठे स्थान पर है जो कि षडाष्टक योग बना रहा है। मंगल 30 जून को राशि परिवर्तन कर सिंह राशि में प्रवेश कर जाएगा। उस समय यह योग भंग होगा। आचार्य अनुपम जौली बता रहे हैं कि किन राशियों के लिए यह षडाष्टक योग सर्वाधिक हानिकारक रहेगा।

कर्क राशि

वर्तमान में मंगल ग्रह के कर्क राशि में होने के कारण षडा़ष्टक योग कर्क राशि को ही सर्वाधिक प्रभावित करेगा। यदि आप कहीं पर पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं तो भूल से भी न करें। आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। स्वास्थ्य का मोर्चा भी कमजोर रहेगा, अत: सावधानी रखें।

सिंह राशि

शनि-मंगल युति तथा षड़ाष्टक योग के चलते सिंह राशि के लिए बुरा समय शुरु हो चुका है। यदि आपके किसी का अहित करना चाहा तो आपका खुद का नुकसान हो सकता है। अपने आप को व्यर्थ के वाद-विवादों से दूर रखें। खर्चें पर नियंत्रण बनाए रखें। नौकरी-व्यापार में भी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि

मंगल और शनि की युति के चलते धनु राशि के जातकों को कोई अपना ही धोखा दे सकता है। दूसरों पर जल्दी से भरोसा न करें, संभल कर रहें। 30 जून तक पैसे संबंधी मामलों में सावधानी रखें अन्यथा भारी नुकसान हो सकता है। समय थोड़ी कठिनाई का बना हुआ है।

कुंभ राशि

शनि के कुंभ राशि में होने तथा षड़ाष्टक योग बनने के कारण कुंभ राशि के जातकों को वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है। अभी किसी नए कार्य को हाथ में न लें वरन जो पहले से चल रहे हैं, उन्हीं को पूरा करें। मस्तिष्क संबंधी बीमारियों से जूझना पड़ सकता है, स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करें।