हनुमानचालिसा का करें पाठ, 108 दिनों में ही बन जाएंगे करोड़पति

  1. Home
  2. ज्योतिष

हनुमानचालिसा का करें पाठ, 108 दिनों में ही बन जाएंगे करोड़पति

हनुमानचालिसा का करें पाठ, 108 दिनों में ही बन जाएंगे करोड़पति

हनुमानचालिसा में एक पंक्ति आती है, “जो सत बार पाठ कर कोई, छूटहि बंदी महा सुख होई


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। हनुमानचालिसा में एक पंक्ति आती है, “जो सत बार पाठ कर कोई, छूटहि बंदी महा सुख होई”। इस पंक्ति को पढ़ते ही बजरंग बली की शक्ति का अनुभव होता है। वास्तव में हनुमानचालिसा की प्रत्येक चौपाई अपने आप में एक सिद्ध मंत्र है। इन चौपाईयों या पूरी चालिसा का यदि विधिवत अनुष्ठान किया जाए तो निश्चित रूप से भक्तों के समस्त दुख, दारिद्रय दूर होता है।

स्वामी रुपेश्वरानंद के अनुसार हनुमानजी को कलियुग का साक्षात जीवंत देवता माना गया है। उन्हें केवल स्मरण करने मात्र की आवश्यकता है, वे तुरंत भक्तों के सामने प्रकट हो जाते हैं। आप भी केवल मात्र हनुमानचालिसा का पाठ करके अपने दुर्भाग्य से मुक्त हो सकते हैं। जानिए ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में

ऐसे करें बजरंग बली के उपाय 

प्रतिदिन सुबह ब्रह्म मुहूर्त से पहले नहा धोकर किसी मंदिर में जाकर हनुमानजी की पूजा करें। उन्हें लाल पुष्प, देसी घी का दीपक, लड्डू या गुड़-चने का प्रसाद अर्पित करें। इसके बाद उन्हें वहीं पर बैठकर हनुमानचालिसा का 108 बार पाठ करें। ऐसा लगातार 100 दिनों तक करें। इस उपाय से व्यक्ति को हनुमानजी के दर्शन होते हैं। इस अनुष्ठान को मंगलवार या शनिवार से आरंभ करना होता है।

यदि किसी व्यक्ति ने आप पर तंत्र प्रयोग किया हो, या मारण प्रयोग किया हो तो वह भी इस उपाय से नष्ट हो जाता है। इस अनुष्ठान को करने वाले से भूत, प्रेत, पिशाच व अन्य सभी नेगेटिव शक्तियां भी डरने लगती हैं। वह जब भी चाहें, किसी दूसरे को भी भूत, प्रेत बाधाओं से मुक्ति दिला सकता है।

यदि भक्त लगातार 108 दिनों तक हनुमानचालिसा के प्रतिदिन 100 पाठ करें तो वह करोड़पति बन जाता है। यदि इस उपाय को पूरे जीवन किया जाए तो ऐसे व्यक्ति पर किसी भी ग्रह का अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता। शनि, राहु, केतु जैसे ग्रह भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाते हैं।

इस उपाय को यदि 30 दिनों तक लगातार किया जाए तो व्यक्ति बड़े से बड़े असाध्य रोग से भी मुक्त हो जाता है। वह समस्त प्रकार से निरोगी और स्वस्थ हो जाता है।