Budh Gochar: 16 सितंबर से ये 4 राशि वाले हो जाएंगे मालामाल, ऐसे सवरेगी किस्मत

  1. Home
  2. ज्योतिष

Budh Gochar: 16 सितंबर से ये 4 राशि वाले हो जाएंगे मालामाल, ऐसे सवरेगी किस्मत

Budh Gochar: 16 सितंबर से ये 4 राशि वाले हो जाएंगे मालामाल, ऐसे सवरेगी किस्मत 

ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है। ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, बुध इस वक्त वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं। बुध देव 16 सितंबर 2023 को सिंह राशि में मार्गी हो जाएंगे। वैसे तो बुध के इस मार्गी गोचर का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। लेकिन कुछ राशियों को बुध के इस गोचर का बेहद शुभ प्रभाव प्राप्त होगा। आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जानते हैं कि बुध का गोचर से किन राशि वालों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा।

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध सिंह राशि के 5वें भाव में गोचर करने जा रहे हैं। ऐसे में बुध का यह मार्गी गोचर मेष राशि वालों के लिए शुभ कहा जा रहा है। इस दौरान बुध देव की कृपा से नौकरी और व्यापार में जबरदस्त तरक्की देखने को मिलेगी। इसके साथ ही इस दौरान बिजनेस में धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे। करियर में तरक्की के कई योग बनेंगे। नौकरी करने वाले जातकों को इस दौरान शुभ समाचार मिलेगा।

मिथुन राशि
 
मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध का सिंह राशि में मार्गी होना अत्यंत लाभकारी माना जा रहा है। बुध ग्रह के शुभ प्रभाव से काम के सिलसिसे से विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। जो कि आर्थिक दृष्टि के से भी लाभकारी रहेगी। कार्यस्थल पर अधिकारियों और सहकर्मियों का सकारात्मक सहयोग मिलेगा। जो लोग नौकरी में परिवर्तन करना चाहते हैं, उनके लिए यह अनुकूल है। इसके साथ ही इस दौरान नौकरी के कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। बिजनेस में आर्थिक तरक्की के संकेत हैं।

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव इस राशि के पहले भाग में मार्गी होंगे। जिसके शुभ प्रभाव से इस दौरान नौकरी के लिए कई शुभ अवसर प्राप्त होंगे। इसके साथ ही नौकरी में धन-वृद्धि और सफलता के भी योग बनेंगे। विदेश यात्रा से आर्थिक लाभ होगा। नौकरी में संतुष्टि का अनुभव करेंगे। इसके अलावा जो लोक व्यापार करते हैं, उन्हें इस दौरान जबरदस्त मुनाफा होगा।

तुला राशि

बुध देव तुला राशि के 11वें भाव में मार्गी होंगे। नौकरी में बदलाव चाहने वालों के लिए यह समय बेहद शुभ साबित होगा। इसके साथ ही विदेश यात्रा के योग बनेंगे, जो कि धन लाभ की दृष्टि से शुभ है। बिजनेस मैन को इस दौरान बेहतर धन लाभ होगा। इसके साथ ही परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा।