जन्मकुंडली में अशुभ मंगल कर देता है सब चौपट! करें ये उपाय

  1. Home
  2. ज्योतिष

जन्मकुंडली में अशुभ मंगल कर देता है सब चौपट! करें ये उपाय

जन्मकुंडली में अशुभ मंगल कर देता है सब चौपट! तुरंत करें ये उपाय

ज्योतिष में मंगल ग्रह को देवताओं का सेनापति माना गया है। 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ज्योतिष में मंगल ग्रह को देवताओं का सेनापति माना गया है। यह ग्रह जिस भी जन्मकुंडली में अनुकूल होता है, उसे सफलता की ऊंचाईयों पर पहुंचा देता है। परन्तु जिसकी कुंडली में यह प्रतिकूल होता है, उसे जीवन भर संघर्ष करना पड़ता है। आचार्य अनुपम जौली से जानिए कि मंगल हमारे जीवन को किस प्रकार प्रभावित करता है।

जन्मकुंडली में शुभ मंगल देता है ये फल

किसी व्यक्ति की जन्मकुंडली होरोस्कोप में मंगल का शुभ स्थान पर होना कई तरह से लाभकारी है। ऐसे व्यक्ति में जबरदस्त पॉजिटिव एनर्जी होती है। वह आत्मविश्वास से भरा, दबंग और प्रचंड ऊर्जावान होता है। शुभ मंगल वाला जातक एक बार जो ठान लेता है, उसे पूरा करके ही दम लेता है।

मंगल का शुभ होना व्यक्ति को समाज में भी मान-सम्मान दिलाता है। उसका स्वास्थ्य अच्छा रहता है तथा कॅरियर भी तेजी से रफ्तार पकड़ता है। ऐसे जातक में जन्मजात नेतृत्व क्षमता होती है जो उसे दूसरों से काम करवाने में सक्षम बनाती है। वह एक गरीब परिवार में जन्म लेकर भी बहुत आगे तक जाता है।

जन्मकुंडली में मंगल हो अशुभ तो देगा ऐसा प्रभाव

अशुभ मंगल जातक के जीवन को पूरी तरह से बर्बाद कर सकता है। ऐसा मंगल जिसके भी जन्मकुंडली में होता है, उसे छोटी-छोटी चीजों के लिए जीवनभर संघर्ष करना पड़ सकता है। अशुभ मंगल दुर्घटनाओं का कारण बनता है और हेल्थ संबंधी समस्याएं बनी रहती हैं। अशुभ मंगल वाला व्यक्ति जब भी आगे बढ़ने का प्रयास करता है, उसके मार्ग में कोई न कोई बाधा आ ही जाती है।

मंगल ग्रह अशुभ होने पर व्यक्ति अत्यधिक क्रोधी या चिड़चिड़े स्वभाव वाला हो जाता है। उसका अपने परिजनों और सहयोगियों के साथ विवाद होने लगता है। उसके रिश्तों में भी उठापटक होने लगती है जिसके चलते पर्सनल लाइफ पूरी तरह डिस्टर्ब हो जाती है।

अशुभ मंगल होने पर करें ये उपाय

प्रतिदिन सुबह जल्दी उठ कर सूर्योदय के समय सूर्यदेव को जल चढ़ाएं।
मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में गुड़ और चने का भोग चढ़ाएं।
उपाय के रूप में घर में लाल रंग के पुष्प वाले पौधे यथा गुलाब, गुड़हल आदि लगाएं।
यथासंभव लाल रंग की वस्तुओं एवं वस्त्रों का प्रयोग कम से कम करें।
मंगल अशुभ होने पर शराब और मांस के सेवन से बचना चाहिए।