Xiaomi ने Jio से मिलाया हाथ, क्या है इस साझेदारी की वजह? जानें यहां

  1. Home
  2. टेक

Xiaomi ने Jio से मिलाया हाथ, क्या है इस साझेदारी की वजह? जानें यहां

Xiaomi ने Jio से मिलाया हाथ, क्या है इस साझेदारी की वजह? जानें यहां


पब्लिक न्यूज डेस्क। Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi India ने सोमवार को Reliance Jio के साथ साझेदारी का ऐलान किया है। इसका मूल मकसद 5G ट्रायल के लिए Reliance Jio को Redmi डिवाइस उपलब्ध कराना है। साधारण शब्दों में कहें, तो आने वाले दिनों में Jio की तरफ से 5G ट्रायल रन Redmi Note 11T 5G स्मार्टफोन पर किया जाएगा। इससे Redmi Note 11T 5G को टेस्टिंग के जरिए अपनी 5G क्षमताओं को जांचने-परखने का मौका मिलेगा। वहीं दूसरी तरह Jio डिवाइस पर रियल-टाइम 5G टेस्टिंग को कर पाएगी और कमियों का पता लगाकर खुद को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर सकेगी। दोनों कंपनियां मिलकर 5G स्टैंडअलोन लैब ट्रायल करेंगी। जहां डिवाइस की हर तरह की कंडीशन पर जांच की जाएगी। जिससे यूजर्स के 5G एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाया जा सके।

मिलेगा हाई क्वॉलिटी 5G एक्सपीरिएंस 

Xiaomi की तरफ से कहा गया कि वो रियायंस जियो के साथ साझेदारी को लेकर काफी उत्साहित है। Xiaomi की मानें, तो इस तरह की साझेदारी से स्मार्टफोन को फ्यूचर रेडी बनाने में मदद मिलेगी। साथ ही 5G टेक्नोलॉजी में भी इंप्रूवमेंट हो सकेगा। Reliance Jio के साथ मिलकर ट्रायल करने की योजना भारत के 5G इको-सिस्टम को विकसित करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम होगा। साथ ही यूजर्स को हाई-क्वॉलिटी 5G एक्सपीरिएंस मिलेगा। Xiaomi India के सीओओ मुरलीकृष्णनन बी ने कहा कि Redmi Note 11T पूरी तरह से 5G क्षमताओं से लैस है।

Redmi Note 11T 5G के स्पेसिफिकेशन्स 

Redmi Note 11T 5G स्मार्टफोन में एक 6.6 इंच की फुल एचडी प्लस LCD डिस्प्ले दी जा सकती है। इसका रेजॉल्यूशन 1080/2400 पिक्सल होगा। फोन में एक 6nm क्लास का MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर और Mali-G57 MC2 GPU सपोर्ट के साथ आ सकता है। फोन एंड्राइड 11-बेस्ड MIUI 12.5 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। फोन को 4GB और 6GB LPDDR4X रैम सपोर्ट के साथ ही 64GB और 128GB (UFS 2.2) स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा। पावर बैकअप के लिए फोन में 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी। जिसे 33W फास्ट चार्ज का सपोर्ट मिलेगा। फोन को एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश किया जा सकता है। इसका मेन कैमरा 50MP का होगा। साथ ही सेकेंड्री कैमरा 8MP का मिलेगा। फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।