जियो का पहला लैपटॉप जल्द हो सकता है लॉन्च, विंडोज 10 के साथ आएगा बाजार में

  1. Home
  2. टेक

जियो का पहला लैपटॉप जल्द हो सकता है लॉन्च, विंडोज 10 के साथ आएगा बाजार में

जियो का पहला लैपटॉप जल्द हो सकता है लॉन्च, विंडोज 10 के साथ आएगा बाजार में


टेक्नोलॉजी डेस्क। रिलायंस जियो का पहला लैपटॉप जियो बुक (Jio Book) जल्द भारत में लॉन्च हो सकता है। नई रिपोर्ट के मुताबिक Jio Book को ARM प्रोसेसर और विंडोज 10 के साथ पेश किया जाएगा। Jio Book का हार्डवेयर सर्टिफिकेशन डॉक्यूमेंट लीक हुआ है जिससे लैपटॉप के फीचर्स के बारे में जानकारी मिली है।

सामने आई डॉक्यूमेंट के मुताबिक लैपटॉप के साथ विंडोज 10 का ARM वर्जन मिलेगा। खबर है कि लैपटॉप का हार्डवेयर चीन की एक कंपनी बना रही है, जबकि जियो ने एक बार कहा था कि वह अपने किसी भी प्रोडक्ट या सर्विस के लिए चीन की मदद नहीं लेगा। हाल ही में लॉन्च हुए जियो फोन नेक्स्ट की बैटरी पर भी मेड इन चाइना लिखा हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक Jio Book का प्रोडक्ट नेम QL218_V2.2_JIO_11.6_20220113_v2 है। लैपटॉप में इंटेल का या AMD x86 CPU मिल सकता है। इससे पहले भी जियो बुक की कई रिपोर्ट सामने आई है।

पिछले साल भी नवंबर में Jio Book को लेकर एक रिपोर्ट आई थी जिसके मुताबिक जियो के लैपटॉप JioBook की कीमत 9,999 रुपये होगी, हालांकि यह शुरुआती कीमत होगी। जियो बुक को कई अन्य वेरियंट में भी लॉन्च किया जाएगा।  इसके अलावा JioBook में 4जी कनेक्टिविटी भी मिलेगी। जियो के लैपटॉप JioBook में फोर्क्ड एंड्रॉयड होगा जिसे JioOS के नाम से जाना जाएगा। लैपटॉप में सभी जियो एप्स का सपोर्ट मिलेगा। 

कहा जा रहा है कि JioBook के लिए रिलायंस ने चाइनीज कंपनी ब्लूबैंक कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है। यही कंपनी JioBook लैपटॉप का निर्माण कर रही है। बता दें कि जियो फोन को भी इसी कंपनी ने तैयार किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।