सर्दी खांसी दूर करने पर डॉक्टर ने लगाया इंजेक्शन, मरीज की मौत, परिजनों ने काटा बवाल

  1. Home
  2. झारखण्ड

सर्दी खांसी दूर करने पर डॉक्टर ने लगाया इंजेक्शन, मरीज की मौत, परिजनों ने काटा बवाल

सर्दी खांसी दूर करने पर डॉक्टर ने लगाया इंजेक्शन, मरीज की मौत, परिजनों ने काटा बवाल

झारखंड के कोडरमा में एक डॉक्टर की लारवाही


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। झारखंड के कोडरमा में एक डॉक्टर की लारवाही से एक मरीज की जान चली गई। सर्दी खांसी की दवा लेने गए मरीज को डॉक्टर ने तुरंत ठीक करने का दावा करते हुए इंजेक्शन लगा दिया था। इंजेक्शन लगने के थोड़ी ही देर बाद जब मरीज की मौत हो गई तो डॉक्टर क्लीनिक छोड़ कर फरार हो गया। इधर, परिजनों ने आरोपी के खिलाफ जमकर हंगामा किया और पुलिस से आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। मामला कोडरमा के झुमरी तलैया का है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक बजरंग नगर का रहने वाला संजय डोम बुधवार को सर्दी, खांसी और बुखार की शिकायत लेकर एक निजी क्लीनिक में पहुंचा था। वहां डॉक्टर एसपी द्विवेदी ने उपचार शुरू करते ही संजय को एक एंटीबायोटिक का इंजेक्शन लगा दिया। हालांकि परिजनों ने डॉक्टर से कहा कि पहले चेक कर लो कि क्या हुआ है, लेकिन डॉक्टर ने परिजनों को डपट दिया। कहा कि वह डॉक्टर है और उसे पता है कि किसको क्या बीमारी है और उसका क्या इलाज है। वहीं इंजेक्शन लगने के थोड़ी ही देर बाद संजय की तबियत बिगड़ने लगी। लेकिन आरोपी उसे छोड़ कर फरार हो गया। इतने में संजय की मौत हो गई।

क्लीनिक में तोड़फोड़ कर जाम लगाया

संजय की मौत की खबर सुनते ही परिवार के लोग और गांव के अन्य लोग क्लीनिक पहुंच गए और पूरा माजरा सुनने के बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। देखते ही देखते आक्रोशित भीड़ ने क्लीनिक में तोड़फोड़ की और सड़क पर जाम लगाकर बैठ गए। परिजनों ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने और उसे तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। हालांकि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। भरोसा दिया की आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया हैं। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कोडरमा अस्पताल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग अलग टीमों का गठन किया गया है। पुलिस ने बताया कि इसी के साथ संजय की मौत के असली कारणों का पता लगाने के लिए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद जांच की दशा और दिशा तय हो सकेगी।