J&K: PAK बॉर्डर पर मिली सुरंग, नगरोटा एनकाउंटर के आतंकियों ने यहीं से की थी घुसपैठ

  1. Home
  2. जम्मू - कश्मीर

J&K: PAK बॉर्डर पर मिली सुरंग, नगरोटा एनकाउंटर के आतंकियों ने यहीं से की थी घुसपैठ

J&K: PAK बॉर्डर पर मिली सुरंग, नगरोटा एनकाउंटर के आतंकियों ने यहीं से की थी घुसपैठ


बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रविवार को 150 मीटर लंबी भूमिगत सुरंग का पता लगाया है। ऐसा संदेह जताया जा रहा है कि इसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के लिए किया जाता था। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने यह जानकारी दी। वहीं, बीएसएफ (जम्मू) के आईजी ने बताया कि माना जा रहा है कि नगरोटा में मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों ने इसी से घुसपैठ की होगी। 
जम्मू में बीएसएफ के आई जी एन एस जामवल ने कहा, "ऐसा लगता है कि नगरोटा एनकाउंटर के आतंकियों ने इसी सुरंग का इस्तेमाल किया होगा क्योंकि यह ताजी बनी लग रही है। हमें ऐसा लगता है कि जम्मू हाईवे तक पहुंचने में किसी गाइड ने उनकी मदद की होगी।" दिलबाग सिंह ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिरीक्षक, जम्मू सीमांत, एन एस जमवाल और पुलिस महानिरीक्षक, जम्मू क्षेत्र, मुकेश सिंह के साथ मौके का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के पास हाल ही में मुठभेड़ की जांच के बाद सुरंग का पता लगा है। पुलिस महानिदेशक ने पत्रकारों को बताया, ''पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से मिली कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों को बीएसएफ के साथ साझा किया था जिसने काफी प्रयासों के बाद सुरंग का पता लगा लिया।''

बीते गुरुवार की सुबह, नगरोटा के पास बान टोल प्लाजा पर आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें चार आतंकवादी मारे गए थे। इस घटना के बाद दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी को विदेश मंत्रालय ने नगरोटा की घटना पर समन किया था। ये आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे।
नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों के पास से बरामद चीजों से उनके पाकिस्तान कनेक्शन का पता चला है। कहा रहा है कि आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से लगातार संपर्क में थे। एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान की एक कंपनी का डिजिटल मोबाइल रेडियो (डीएमआर) बरामद किया गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।