आतंकी फायरिंग में जेसीओ समेत दो जवान शहीद

  1. Home
  2. जम्मू - कश्मीर

आतंकी फायरिंग में जेसीओ समेत दो जवान शहीद

आतंकी फायरिंग में जेसीओ समेत दो जवान शहीद


जम्मू-कश्मीर। जिला पुंछ के नाढ़ खास के घने जंगलों में छिपे आतंकवादियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाया है। सर्च ऑपरेशन में शामिल सेना के जवानों पर अचानक से गोलीबारी करते हुए आतंकवादियों ने जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) समेत दो जवानों को शहीद कर दिया है। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार घायल जवान को मुठभेड़ से निकाल अस्पताल पहुंचाने का प्रयास किया गया परंतु जख्मों का ताव न सहते हुए उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं शहीद जेसीओ का पार्थिक शरीर अभी तक बरामद नहीं हुआ है।

सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि घना जंगल होने के साथ-साथ पहाड़ी क्षेत्र होने की वजह से अभियान चलाने में काफी परेशानी हो रही है। जेसीओ की तलाश की जा रही है। आपको बता दें कि गोलीबारी की यह घटना वीरवार देर रात की है। रात के अंधेरे में जब जवान नाढ़ खास के जंगलों मेंं आतंकवादियों की तलाश कर रहे थे, तभी पेड़ों की होड़ में छिपे आतंकवादियों ने जवानों पर अचानक से हमला कर दिया। इस हमले में जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए। आतंकवादी एक बार फिर घने जंगलों में छिप गए हैं।

सैन्य सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की संख्या तीन से चार के करीब है। यही नहीं ये पिछले तीन महीनों से इन्हीं जंगलों में छिपे हुए थे। सेना इन्हें मार गिराने का पूरा प्रयास कर रही है।

सैन्य सूत्रों से यह भी पता चला है कि जंगलों में छिपे इन आतंकियों की तलाश के लिए सेना ने अपने विशेष दस्ते को तैनात किया है। भिंबर गली में पड़ने वाले दूरियां और सांजियोट गांवों में आतंकियों के देखे जाने की सूचना के बाद से इस दल ने वहां सर्च ऑपरेशन जारी रखा है। आतंकियों की मौजूदगी को देखते हुए सेना ने राजौरी-पुंछ हाईवे पर वाहनों की आवाजाही भी बंद कर रखी है।

आपको बता दें कि गत 11 अक्टूबर को जिला पुंछ के ढेरा की गली में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए थे। आतंकवादियों की तलाश के लिए सेना ने पिछले पांच दिनों से इस इलाके में अपना सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।