कश्मीर में टीचर ने फाड़ा छात्रा का हिजाब, लड़की बोली- अब बर्दाश्त नहीं

  1. Home
  2. जम्मू - कश्मीर

कश्मीर में टीचर ने फाड़ा छात्रा का हिजाब, लड़की बोली- अब बर्दाश्त नहीं

कश्मीर में टीचर ने फाड़ा छात्रा का हिजाब, लड़की बोली- अब बर्दाश्त नहीं 

कश्मीर के बांदीपोरा में एक टीचर पर स्कूल की छात्रा का हिजाब फाड़े जाने का आरोप लगाया गया है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कश्मीर के बांदीपोरा में एक टीचर पर स्कूल की छात्रा का हिजाब फाड़े जाने का आरोप लगाया गया है। छात्रा का कहना है कि वो पिछले कई दिनों से टीचर की ओर से किए जा रहे उत्पीड़न को सह रही थी। छात्रा की मां का आरोप है कि मामले में मैंने स्कूल प्रबंधन से शिकायत की, लेकिन आरोपी टीचर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। उधर, पुलिस ने मामले की जानकारी और शिकायत के बाद आरोपी टीचर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धारा 9/10 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

छात्रा ने दावा किया कि वो और उसकी सहेलियां पिछले कुछ समय से आरोपी टीचर का उत्पीड़न सह रहीं थीं। हद तब हो गई, जब हाल ही में टीचर ने जबरन मेरा हिजाब फाड़ दिया। छात्रा ने बताया कि मैं अपने क्लासरूम में शांत बैठी थी, इसी दौरान वहां टीचर आए और जबरन चेहरे से हिजाब खींचकर उसे फाड़ दिया। छात्रा ने कहा कि घटना के बाद मैं स्कूल से घर लौट आई।

छात्रा बोली- घटना के बाद परेशान थी

छात्रा ने अपनी शिकायत में बताया कि घटना के बाद मैं परेशान थी। इसलिए, मैंने मामले की चर्चा सबसे पहले अपने माता-पिता से की। फिर छात्रा अपनी मां के साथ स्कूल पहुंची। छात्रा की मां ने इस बारे में स्कूल प्रबंधन से शिकायत की, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई।

उधर, पुलिस ने घटना के बारे में अधिक जानकारी देने से इनकार किया है। प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता और वकील अब्दुल रशीद हंजुरा ने इस मामले पर अपनी चिंता व्यक्त की और गहन जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग को घटना के पीछे की सच्चाई को उजागर करने के लिए गहन जांच करनी चाहिए, जिसमें गवाहों के बयान एकत्र करना और स्कूल परिसर से सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा करना शामिल होना चाहिए।