यूपी चुनाव से पहले जेपी नड्डा ने दिल्ली में युवा शिक्षाविदों और उद्यमियों के साथ की बातचीत, पिछले पांच साल का लिया फीडबैक

  1. Home
  2. आपकी खबर

यूपी चुनाव से पहले जेपी नड्डा ने दिल्ली में युवा शिक्षाविदों और उद्यमियों के साथ की बातचीत, पिछले पांच साल का लिया फीडबैक

यूपी चुनाव से पहले जेपी नड्डा ने दिल्ली में युवा शिक्षाविदों और उद्यमियों के साथ की बातचीत, पिछले पांच साल का लिया फीडबैक


पब्लिक न्यूज डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को दिल्ली में 'सामाजिक संवाद' कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में नड्डा ने समाज के विभिन्न वर्गों के उद्यमियों, युवा शिक्षाविदों और पेशेवरों से खास बातचीत की। भाजपा मुख्यालय में 4 घंटे तक यह कार्यक्रम चला, जहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष, सीटी रवि और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी मौजूद रहे।

इसके साथ ही नड्डा ने ट्विटर पर लिखा, ' 'सामाजिक संवाद' के एक हिस्से के रूप में समाज के विभिन्न वर्गों के युवा शिक्षाविदों, उद्यमियों और पेशेवरों को संबोधित किया और आकांक्षी वर्गों के मुद्दों पर चर्चा की। ये युवा उत्तर प्रदेश के कोने-कोने में पहुंचेंगे और इसके विकास में योगदान देंगे।'

सूत्रों के अनुसार सामाजिक संवाद कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश चुनाव के आगे के घटनाक्रम को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा हुई, जिसमें समाज के विभिन्न वर्गों से पिछले पांच साल का फीडबैक लिया गया।

सामाजिक संवाद में आए शिक्षाविद् गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के प्रोफेसर विकास पवार ने कहा कि इस सत्र में समाज के हर वर्ग को मजबूत करने की बात की गई है। चाहे वह आर्थिक दृष्टि से हो या शिक्षा की दृष्टि से। कमजोर वर्ग को ऊपर उठाने के लिए मिलकर काम करें इस बात पर भी जोर रहा है।

प्रोफेसर पवार ने कहा कि आज की चर्चा में समाज में शिक्षकों के महत्व पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि यह एक प्रशिक्षण सत्र है और चुनाव के बाद भी भाजपा इस तरह के सत्र करती रहेगी।

2022 में हैं यूपी के विधानसभा चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 403 सीटों वाली विधानसभा में से 312 सीटें हासिल की थीं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने 47 सीटें हासिल की थीं, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने 19 सीटें जीती थीं। कांग्रेस ने केवल सात सीटें जीतीं थी। वहीं, बाकी सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी राज्य में 1989 से यानी 30 से अधिक वर्षों से सत्ता से बाहर है। जून 1988 से दिसंबर 1989 तक कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाले उत्तर प्रदेश के अंतिम मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।