पब्लिक न्यूज डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप से भारतीय क्रिकेट टीम लगातार दो मैच हारने के बाद अब लगभग बाहर हो चुकी है। अब टीम इंडिया का बाकी बचे तीनों मैच को जीतने के बाद भी सेमीफाइनल में जगह पक्की नहीं हो सकती। उनको बाकी की टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा। कप्तान विराट कोहली अपने फैसले को लेकर पहले भी आलोचना का शिकार होते रहे हैं लेकिन इस बात तो कुछ ऐसा कर दिया जिसके लिए उनके उपर जीवनभर बातें होती रहेगी।

भारत को आइसीसी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ कभी हार नहीं मिली थी वो विराट की कप्तानी में मिल गई। भारतीय फैन इस चोट से उबरने की कोशिश में थे कि उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो माने जा रहे मुकाबले में किए गए प्रयोग ने टीम का बंटाधार कर दिया। तमाम दिग्गजों का मानना है कि भारत को अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करना चाहिए था। अगर कप्तान ने ऐसा किया फिर भी कम से ओपनिंग जोड़ी को इस बड़े मैच में नहीं बदलना चाहिए था।

पूर्व भारतीय आलराउंडर इरफान पठान ने भी हैरानी जाताई है। कोहली के फैसले को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "ऐसे बड़े टूर्नामेंट में आप इस तरह से प्लेइंग इलेवन के साथ बदलाव नहीं कर सकते हैं वो भी सिर्फ एक ही मैच खेलने के बाद, तब जबकि आपको मन के मुताबिक नतीजे चाहिए। खिलाड़ियों को स्थापित होने के लिए वक्त चाहिए होता है और मैं तो इस बात को लेकर भी हैरान हूं कि आपने यह फैसला कुछ बड़े नामों के लेकर किया।"

भारतीय कप्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए थे। सूर्यकुमार यादव की जगह इशान किशन को खिलाया गया था जबकि शार्दुल ठाकुर ने प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार की जगह ली थी। ओपनिंग में रोहित शर्मा की जगह इशान को केएल राहुल के साथ भेजा गया था।