इंटरनेट ने बनाया अपराधी, 11 साल के बच्चे ने खींची मां-बाप की अश्लील तस्वीर, मांगी फिरौती

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

इंटरनेट ने बनाया अपराधी, 11 साल के बच्चे ने खींची मां-बाप की अश्लील तस्वीर, मांगी फिरौती

इंटरनेट ने बनाया अपराधी, 11 साल के बच्चे ने खींची मां-बाप की अश्लील तस्वीर, मांगी फिरौती


गाजियाबाद। बदलते जमाने में तकनीक के एडवांसमेंट के साथ कई चीजों में बदलाव आया है। कुछ चीजें जीवन को बेहद आसान बनाती हैं तो कुछ भयानक रिजल्ट दे जाती हैं। पहले लोगों को तकनीक का ज्यादा ज्ञान नहीं था लेकिन अब छोटे बच्चे भी बड़ी आसानी से स्मार्टफोन चला लेते हैं। जब से कोरोना काल शुरू हुआ है, तबसे ऑनलाइन एजुकेशनकी वजह से हर बच्चे के हाथ में मोबाइल आ चुका है।

हर चीज का पॉजिटिव और नेगेटिव, दोनों तरह का इम्पैक्ट होता है। बच्चों के हाथों में मोबाइल का होना कितना घातक है, इसके कई उदाहरण मिल चुके हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक ऐसा ही खतरनाक मामला सामने आया है।

कोरोना संक्रमण की वजह से दुनियाभर के ज्यादातर स्कूल बंद हैं। ऐसे में पढ़ाई के लिए बच्चे ऑनलाइन एजुकेशन पर निर्भर हैं। मां-बाप इन क्लासेस के लिए बच्चों को स्मार्टफोन खरीद कर दे रहे हैं। लेकिन कुछ बच्चे इनका गलत इस्तेमाल करने से भी बाज नहीं आते।

गाजियाबाद में रहने वाले एक परिवार में ऑनलाइन क्लास के लिए 11 साल के बच्चे के हाथ में मोबाइल थमाया गया, जिसने उसे शातिर अपराधी बना दिया। इस छोटे से बच्चे ने यूट्यूब से हैकिंग सीख अपने ही माता-पिता के लिए साजिश रच डाली।

ईमेल मिलने के बाद घबराए परिवार के मुखिया ने इसकी शिकायत पुलिस में की। पहले तो वे काफी डर गए कि अगर अपराधी ने ऐसा किया तो क्या होगा? लेकिन फिर हिम्मत कर उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। जांच में जो सामने आया, वह बहुत ज्यादा शॉकिंग था। साइबर सेल ने इसकी जांच की तो पता चला कि शख्स को जो मेल भेजा गया था, वह उसी के घर के आईपी अड्रेस से भेजा गया है। यह देखकर पुलिस हैरान रह गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।