रनवे पर दौड़ रहा था जहाज कि अचानक उसमें आग लग गई,एयरपोर्ट पर हड़कंप मचा जानिए मामला ?

  1. Home
  2. विदेश

रनवे पर दौड़ रहा था जहाज कि अचानक उसमें आग लग गई,एयरपोर्ट पर हड़कंप मचा जानिए मामला ?

रनवे पर दौड़ रहा था जहाज कि अचानक उसमें आग लग गई,एयरपोर्ट पर हड़कंप मचा जानिए मामला ?

हवाई जहाज रनवे पर था, अचानक आग लग गई, जिसे देखकर यात्री चिल्लाने लगे। एयरपोर्ट पर भी हड़कंप मच


पब्लिक न्यूज़ डेस्क- हवाई जहाज रनवे पर था, अचानक आग लग गई, जिसे देखकर यात्री चिल्लाने लगे। एयरपोर्ट पर भी हड़कंप मच गया। आनन फानन में एयरपोर्ट अधिकारी, फायर ब्रिगेड, पुलिस और सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना जापान की है। टोक्यो के हनेडा एयरपोर्ट पर रनवे पर दौड़ रहे जापान एयरलाइंस के जहाज में आग लग गई है, जिसका वीडियो सामने आया है। फिलहाल इतनी ही जानकारी मिल पाई है। जान माल के नुकसान के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। अभी आग बुझाने काम चल रहा है। 

 हवाई जहाज की अजीबोगरीब लैंडिंग ने पूरी दुनिया को चौंका दिया था। रूस में पोलर एयरलाइंस के एंटोनोव-24 जहाज YAP217 को पायलट ने बर्फ से जमी नदी में लैंड करा दिया था, जिससे 30 यात्रियों और 4 क्रू मेंबर्स की जान दांव पर लग गई थी। इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। 28 दिसंबर को जहाज ने रूस के सुदूर पूर्व में सखा गणराज्य की राजधानी याकुत्स्क से ज़िर्यंका के उड़ान भरी थी, लेकिन रास्ते में स्टे के दौरान जहाज की लैंडिंग रनवे की बजाय एयरपोर्ट के साथ बहने वाली कोलिमा नदी में कर दी गई, जो आजकल बर्फ से जमी हुई है। इन दिनों यहां शून्य से नीचे तापमान है, लेकिन पायलट की एक गलती ने यहां 34 लोगों को फंसा दिया।

d

पिछले साल15 जनवरी को नेपाल के पोखरा में हुए हादसे की जांच रिपोर्ट भी सामने आई थी। इस हादसे का कारण पायलट का गलत लीवर खींचना था। इस वजह से जहाज सेती नदी की खाई में गिर गया और जहाज में सवार सभी लोग मारे गए थे। जांच रिपोर्ट में बताया गया कि हादसे के समय मौसम साफ था। विजिबिलिटी भी अच्छी थी। इंजन फेल नहीं हुआ था। कोई और टेक्निकल फॉल्ट भी नहीं था, लेकिन हादसास्थल पर जांच के दौरान कंडीशन लीवर खिंचा मिला, जिस आधार पर पता चला कि पायलट की गलती के कारण हादसा हुआ।