अचानक भेड़ें करने लगीं अजीब हरकतें… घास समझकर खा गईं 100 किलो भांग

  1. Home
  2. विदेश

अचानक भेड़ें करने लगीं अजीब हरकतें… घास समझकर खा गईं 100 किलो भांग

अचानक भेड़ें करने लगीं अजीब हरकतें…  घास समझकर खा गईं 100 किलो भांग

ग्रीस के थिसली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ग्रीस के थिसली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां अल्मिरोस शहर में भेड़ों के एक झुंड ने ग्रीनहाउस के अंदर उगाई 100 किलो भाग खा गईं। भेड़ें ग्रीस, लीबिया, बुल्गारिया में आए तूफान और बाढ़ के बाद यहां शरण ली हुई थीं। न्यूजवीक की रिपोर्ट की मानें तो भेड़ें ग्रीनहाउस के अंदर उगी चिकित्सकीय भांग को खा गईं। भेड़ों की देखभाल करने वाले चरवाहे ने देखा कि भेड़ें अजीब व्यवहार कर रही है तो मामला सामने आया।

उन्होंने एक न्यूज वेबसाइट को बताया कि मुझे नहीं समझ आ रहा है इस पर मैं कैसे रिएक्ट करूं। हीटवेव के कारण बहुत सारी फसल पहले ही खराब हो चुकी है। रही सही कसर इन भेड़ों ने पूरी कर दी। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि मुझे इस पर क्या कहना चाहिए। मुझे इस पर हंसना चाहिए या रोना।

ग्रीस ने 1936 में भांग पर लगाया था प्रतिबंध

वहीं फर्म के मालिक यानिस बाॅरौनिस ने बताया कि भेड़ों को खाने के लिए जैसे ही हरी चीजें मिलीं उन्होंने बकरियों की तरह छलांग लगाकर ग्रीनहाउस में घुसी और सब कुछ चट कर गई। बता दें कि ग्रीस में 2017 से मेडिकल प्रपज के लिए भांग उगाना वैध है। 2023 में ग्रीस में सबसे पहले औषधीय कैनबिस प्रोडक्शन प्लांट का उद्घाटन किया गया था। ग्रीस में 1936 में भांग के उत्पादन पर प्रतिबंध लगाया गया था। इससे पहले उत्पादित हुई भांग का यह देश निर्यात करता था।

इन देशों में उगाई जाती है भांग

ग्रीस के अलावा कई यूरोपीय देश जैसे ब्रिटेन, इटली और डेनमार्क औषधीय भांग के उत्पादन की अनुमति देते हैं। बता दें कि कनाडा उरुग्वे के बाद मारिजुआना भांग को उगाने की अनुमति देने वाला दुनिया का दूसरा देश बन गया है। उरुग्वे में 90 साल पहले भांग के उत्पादन पर प्रतिबंध लगाया गया था।