सिडनी में आयोजित सामुदायिक कार्यक्रम को PM मोदी ने किया संबोधित, ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी किया भव्य स्वागत

  1. Home
  2. विदेश

सिडनी में आयोजित सामुदायिक कार्यक्रम को PM मोदी ने किया संबोधित, ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी किया भव्य स्वागत

सिडनी में आयोजित सामुदायिक कार्यक्रम को PM मोदी ने किया संबोधित, ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी किया भव्य स्वागत

ऑस्ट्रेलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिडनी में आयोजित एक सामुदायिक कार्यक्रम में शामिल


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिडनी में आयोजित एक सामुदायिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कुडोस बैंक एरिना स्टेडियम पहुंचे। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने उनका स्वागत गर्मजोशी से किया। सामुदायिक कार्यक्रम कार्यक्रम में पीएम मोदी के शिरकत करने से ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों में बेहद खुशी का माहौल दिखा। इस दौरान कुडोस बैंक एरिना स्टेडियम लोगों से भरा हुआ दिखा। इस दौरान पीएम मोदी ने ‘द लिटिल इंडिया गेटवे’ की भी आधारशिला रखी। 

इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी अल्बनीज ने पीएम मोदी की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बॉस हैं। उनका स्वागत करना सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि मोदी का स्वागत करके बहुत खुशी हुई। पीएम एंथनी अल्बनीज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत बहुत पुराने मित्र हैं। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आखिरी बार मैंने इस मंच पर ब्रूस स्प्रिंगस्टीन को देखा था। मगर उन्हें ऐसा स्वागत नहीं मिला जो प्रधानमंत्री मोदी को मिला है। 

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब मैं जब 2014 में आया था तब आपसे एक वादा किया था कि आपको फिर भारत के किसी प्रधानमंत्री का 28 साल तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  आज सिडनी में, इस एरीना में, मैं फिर हाजिर हूं और मैं अकेला नहीं आया हूं। प्रधानमंत्री अल्बनीज भी मेरे साथ आए हैं। 

पीएम मोदी ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के संबंधों पर जोर देते हुए कहा कि भारत ऑस्ट्रेलिया के सम्बन्ध 3D (डेमोक्रेसी, डायसपोरा, दोस्ती) पर आधारित हैं. कुछ लोगों ने ये भी कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया का संबंध 3E (एनर्जी, इकोनॉमी, एजुकेशन) पर आधारित है. पीएम ने कहा कि विश्वास भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंध का आधार है. आज योगा भी भारत-ऑस्ट्रेलिया को जोड़ रहा है।  ऑस्ट्रेलिया के लोगों ने भारत की विविधता को स्वीकारा है. उन्होंने ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया दीवाली के रौनक से जुड़े हैं।