लेबनान सीमा पर इजराइल की बमबारी, कवरेज कर रहे एक रिपोर्टर की मौत, 6 अन्य घायल

  1. Home
  2. विदेश

लेबनान सीमा पर इजराइल की बमबारी, कवरेज कर रहे एक रिपोर्टर की मौत, 6 अन्य घायल

लेबनान सीमा पर इजराइल की बमबारी, कवरेज कर रहे एक रिपोर्टर की मौत, 6 अन्य घायल

इजराइल और हमास के बीच युद्ध में लेबनान की सीमा पर कवरेज के दौरान एक पत्रकार की मौत


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। इजराइल और हमास के बीच युद्ध में लेबनान की सीमा पर कवरेज के दौरान एक पत्रकार की मौत हो गई, जबिक 6 अन्य घायल हो गए। सभी पत्रकार दक्षिणी लेबनान सीमा से सटे इलाकों में युद्ध की कवरेज कर रहे थे। सभी को एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। वहीं कतर के अल-जजीरा टीवी ने कहा कि हमारे दो कर्मचारी एली ब्रख्या और रिपोर्टर कारमेन जौखडर घायल हैं।

इजराइल के सैनिकों और लेबनान के चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह के बीच लेबनान-इजराइल सीमा पर बीते शुक्रवार को जमकर गोलाबारी हुई। रिपोर्ट्स के अनुसार इस गोलीबारी में राॅयटर्स के एक पत्रकार की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राॅयटर्स ने बयान जारी कर कहा कि लेबनान सीमा पर इजराइल को ओर से की गई गोलाबारी में उसके वीडियोग्राफर इस्सम अब्दुल्ला की मौत हो गई।

7 अक्टूबर से जारी है युद्ध

वहीं दो पत्रकार थेयर अल सूडानी और मेहर नजाह घायल हो गए हैं। राॅयटर्स ने कहा कि हम इस संबंध में और जानकारी जुटा रहे हैं। साथ ही मृतक पत्रकार और घायल कर्मचारियों को हर संभव मदद कर रहे हैं। हमास की ओर से 7 अक्टूबर को इजराइल पर 5000 राॅकेट से हमला किया गया, जिससे आक्रोशित इजराइल ने युद्ध की घोषणा कर दी है। 

हमास के कई ठिकाने हुए नष्ट

दोनों के बीच युद्ध जारी है। इजराइल की ओर से हमास के गढ़ गाजा में लगातार बमबारी की जा रही है।  हमास के कई ठिकाने नष्ट किए जा चुके हैं. वहीं इजराइल की ओर से गाजा में बिजली और पानी की आपूर्ति भी बाधित कर दी गई है।  इस युद्ध में हमास की ओर से हिजबुल्लाह भी लगातार इजराइल पर हमला कर रहा है। 

हमास की तरह हिजबुल्ला भी एक चरमपंथी संगठन है, जो लेबनान में बीते कई सालों से सक्रिय है।  वहीं इजराइल का आरोप है कि इन संगठनों को ईरान की ओर से लगातार मदद की जा रही है। इस लड़ाई में इजराइल के साथ अमेरिका जैसे कई ताकतवर देश खड़े हैं।