इमरान खान के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प, हुई घेराबंदी

  1. Home
  2. विदेश

इमरान खान के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प, हुई घेराबंदी

इमरान खान के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प,  हुई घेराबंदी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस और पीटीआई अध्यक्ष के समर्थकों के बीच झड़प


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस और पीटीआई अध्यक्ष के समर्थकों के बीच झड़प का वीडियो सामने आया है। बुधवार सुबह करीब 6 बजे पुलिस ने एक बार फिर इमरान समर्थकों को खदड़ने के लिए आंसू गैस के गोली दागे और हवाई फायरिंग की। पुलिस ने इमरान खान के आवास ‘जमान पार्क’ को घेर लिया था। बता दें कि इस्लामाबाद पुलिस इमरान खान को तोशखाना मामले में गिरफ्तार करना चाहती है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि झड़पों में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं, क्योंकि पुलिस ने इमरान खान के समर्थकों पर डंडे बरसाए हैं और आंसूगैस के गोले दागे हैं। बता दें कि अदालत के आदेश पर इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद से पुलिस की एक टीम के आने के बाद उनके समर्थक उनके घर के बाहर जमा हो गए थे।

मंगलवार को इमरान ने जारी किया वीडियो

इमरान खान ने मंगलवार शाम अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो रिकॉर्डेड बयान में कहा, ‘पुलिस मुझे गिरफ्तार करने आई है। उन्हें लगता है कि अगर इमरान खान जेल गए तो जनता सो जाएगी। आपको उन्हें गलत साबित करना होगा, आपको साबित करना होगा कि कौम (लोग) जिंदा है।’

‘आपको अपने अधिकारों के लिए लड़ना होगा, आपको सड़कों पर उतरना होगा। खुदा ने इमरान खान को सब कुछ दिया है। मैं आपकी लड़ाई लड़ रहा हूं। मैंने अपनी पूरी जिंदगी लड़ी है और आगे भी लड़ता रहूंगा। लेकिन अगर मुझे कुछ हो जाता है, तो वे मुझे जेल में डालो या मुझे मार डालो, तुम्हें यह साबित करना होगा कि तुम इमरान खान के बिना भी लड़ सकते हो।’

तुम्हें यह साबित करना होगा कि तुम इस गुलामी और इस एक आदमी के शासन को कभी स्वीकार नहीं करोगे। पाकिस्तान जिंदाबाद।’

इमरान खान बोले- 18 मार्च को जाऊंगा कोर्ट

बुधवार सुबह इमरान खान एक और वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने शहबाज शरीफ सरकार पर उनकी गिरफ्तारी की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह नवाज शरीफ के खिलाफ सभी मामलों को खत्म करने की लंदन योजना का हिस्सा है।

इमरान खान ने कहा, “यह लंदन की योजना का हिस्सा है और इमरान को जेल में डालने, पीटीआई को गिराने और नवाज शरीफ के खिलाफ सभी मामलों को खत्म करने के लिए वहां एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।” लोगों पर हमला किया क्योंकि उन्होंने पहले ही आश्वासन दिया था कि वह 18 मार्च को अदालत में पेश होंगे।