पतंजलि के स्वामित्व वाले दो टेलीविजन चैनल को नेपाल में क्लीन चिट

  1. Home
  2. विदेश

पतंजलि के स्वामित्व वाले दो टेलीविजन चैनल को नेपाल में क्लीन चिट

पतंजलि के स्वामित्व वाले दो टेलीविजन चैनल को नेपाल में क्लीन चिट


 रिपोर्टर रतन गुप्ता

नेपाल

नेपाल ने योग गुरु रामदेव के स्वामित्व वाले दो पतंजलि टेलीविजन स्टेशनों को क्लीन चिट दे दी है, जिन्हें हिमालयी देश में संचालित करने की योजना है, जब एक सरकारी जांच दल ने पाया कि दोनों चैनल अभी तक देश में पंजीकृत नहीं हुए थे।

रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की उपस्थिति में, नेपाल के प्रधान मंत्री शेर बहादुर देउबा और प्रमुख नेपाली राजनीतिक हस्तियों ने 19 नवंबर को काठमांडू में एक उत्सव के दौरान आस्था नेपाल और पतंजलि नेपाल नामक दो चैनलों का उद्घाटन किया। हालांकि, पतंजलि समूह के दो टेलीविजन का उद्घाटन चैनल विवादों से घिर गए थे क्योंकि हिमालयी राष्ट्र ने अभी तक मीडिया क्षेत्र में विदेशी भागीदारी को मंजूरी नहीं दी है।
 
20 नवंबर को, सूचना और संचार मंत्रालय के  विभाग ने यह जांच करने के लिए एक समिति नियुक्त कि की क्या दोनों पतंजलि टेलीविजन चैनल नेपाल में पंजीकृत हैं और उन्होंने अपना संचालन लाइसेंस कहाँ से प्राप्त किया है।

रिपोर्ट  के अनुसार,पूरी जांच के दौरान पता चला  कि पतंजलि समूह ने प्रतीकात्मक रूप से टेलीविजन स्टेशन खोले थे और उन्होंने कोई उपकरण नहीं रखा था या लाइसेंस के लिए अनुरोध भी नहीं किया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।