शहर में किसान आंदोलन का भारत बंद रहा बेअसर, पुलिस का रहा सख्त पहरा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

शहर में किसान आंदोलन का भारत बंद रहा बेअसर, पुलिस का रहा सख्त पहरा

शहर में किसान आंदोलन का भारत बंद रहा बेअसर, पुलिस का रहा सख्त पहरा


कानपुर। भारत बंद का आह्वान कर आंदोलनकारी किसान सरकार पर दबाव बनाना चाहते हैं और भारत बंद का विपक्षी पार्टियों ने भी समर्थन दिया। ऐसे में संभावना थी कि सोमवार को भारत बंद का असर जनता पर पड़ेगा, लेकिन कानपुर शहर में ऐसा कुछ भी नहीं दिखा और बाजार पूरी तरह से खुले रहें। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में किसान बाजारों को बंद कराने का प्रयास किये, पर पुलिस की सक्रियता से उनकी एक न चली। कुछ जगहों पर भारत बंद का मिलाजुला असर जरुर देखने को मिला।

आंदोलनकारी किसानों ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान कर केन्द्र सरकार पर कृषि कानूनों को लेकर दबाव बनाने की रणनीति बनाई थी। आंदोलकारी किसानों के भारत बंद का समर्थन विपक्षी पाटियों ने भी दिया था, लेकिन धरातल पर हकीकत विपरीत ही देखने को मिली। एक तरफ जहां प्रशासन और पुलिस सख्त नजर आया तो वहीं कानपुर के किसानों ने भी रुचि नहीं दिखाई। इससे विपक्षी दलों में भी सक्रियता नहीं दिखी, हालांकि विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं ने प्रयास किया। शहरी क्षेत्र में बाजारों में चहल पहल रही तो ग्रामीण क्षेत्रों में भी भारत बंद का मिलाजुला असर रहा। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात रही। शहर के लालबंगला, चकेरी, बिरहाना रोड, मालरोड, किदवई नगर क्षेत्र में सुबह से बाजार खुले रहे। वहीं पुलिस-प्रशासन भी बंद के आह्वान को लेकर मुस्तैद नजर आया, प्रमुख बाजारों में पुलिस फोर्स तैनात रहा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।