मधुबनी में पटाखों के अवैध धंधों का पर्दाफाश, लाखों के पटाखे जब्त

  1. Home
  2. बिहार

मधुबनी में पटाखों के अवैध धंधों का पर्दाफाश, लाखों के पटाखे जब्त

मधुबनी में पटाखों के अवैध धंधों का पर्दाफाश, लाखों के पटाखे जब्त


मधुबनी। जिला मुख्यालय में पटाखों के अवैध धंधेबाजों का रविवार को पर्दाफाश हो गया। सदर एसडीओ अश्विनी कुमार के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में भारी मात्रा में अवैध पटाखा जब्त हुआ है। जब्त पटाखों की कीमत लाखों में बताई जा रही है। जब्त पटाखों को तीन पिकअप वैन व एक ट्रैक्टर में लादकर नगर थाना लाया गया। एक गोदाम भी सील कर दिया गया। छापेमारी में नगर थाना के पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल, नगर निगम के सिटी मैनेजर नीरज कुमार झा व टैक्स दारोगा अनिल झा भी शामिल थे। पटाखों के अवैध धंधे के खिलाफ की गई कार्रवाई से पटाखा के गैर-लाइसेंसी धंधेबाजों से लेकर पटाखा के अवैध विक्रेताओं में हड़कंप मच गया है। छापेमारी की भनक लगते ही पटाखों के अवैध धंधेबाज अपनी-अपनी दुकानों का शटर गिराकर भाग निकले।

मधुबनी में पटाखों के अवैध धंधों का पर्दाफाश, लाखों के पटाखे जब्त

छापेमारी अभियान में मधुबनी शहर के बलुआ मोहल्ला स्थित एक आवासीय परिसर से भारी मात्रा में अवैध पटाखा जब्त हुआ। यहां जब्त पटाखों को दो पिकअप पर लादकर नगर थाना लाया गया। वहीं, मधुबनी शहर में ही सुभाष चौक के पास स्थित एक आवासीय परिसर से भी भारी मात्रा में अवैध पटाखा जब्त किया गया। यहां जब्त पटाखों को एक ट्रैक्टर व एक पिकअप में लादकर नगर थाना लाया गया। इसके अलावा शंकर चौक स्थित एक पटाखा गोदाम पर भी छापेमारी हुई, लेकिन यहां गोदाम में ताला झूल रहा था। जिस कारण इस पटाखा गोदाम को प्रशासन ने सील कर दिया। जब्त पटाखों की जब्ती सूची प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी की देखरेख में तैयार की जा रही थी। पटाखा कार्टन में रखा गया था। छापेमारी के बाद पटाखा के अवैध धंधेबाजों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही थी।

सदर एसडीओ अश्विनी कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि बिना लाइसेंस लिए पटाखा के अवैध धंधा में कई लोग संलिप्त हैं। इसी सूचना पर छापेमारी कर अवैध पटाखा जब्त करते हुए पटाखा के एक गोदाम को सील कर दिया गया है। संबंधित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।