अमेरिका को मिल सकती है ICC T20 World Cup 2024 की मेजबानी

  1. Home
  2. खेल

अमेरिका को मिल सकती है ICC T20 World Cup 2024 की मेजबानी

अमेरिका को मिल सकती है ICC T20 World Cup 2024 की मेजबानी


खेल डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 का समापन आज यानी 14 नवंबर को हो जाएगा और टी20 विश्व कप का एक संस्करण अगले साल आस्ट्रेलिया में आयोजित होगा, लेकिन इससे पहले अगले चक्र में आयोजित होने वाले आइसीसी इवेंट्स की घोषणा हो जाएगी कि कौन सा देश किस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। इसी बीच एक रिपोर्ट सामने आई है कि 2024 में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप का आयोजन अमेरिका में होने की संभावना है।

खबरों की मानें तो टी20 विश्व कप 2024 के संस्करण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका क्रिकेट और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआइ) के संयुक्त रूप से बोली लगाने की उम्मीद है। सिडनी मार्निग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है, "क्रिकेट के गवर्नर संयुक्त राज्य अमेरिका को पहले टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए चुन सकते हैं, ताकि खेल को 2028 लास एंजिल्स ओलंपिक में शामिल करने में मदद मिल सके।" हालांकि, करीब आधे मैच ही अमेरिका में खेले जाएंगे, जबकि आधे से ज्यादा मैचों का आयोजन कैरेबियाई सरजमीं पर होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, टी20 विश्व कप को उन स्थानों पर देने का निर्णय लिया जा सकता है, जो अब तक अंजान था और अमेरिका में इस टूर्नामेंट के होने से इसका विस्तार हो सकेगा। इस रिपोर्ट में आगे कहा गया, "यह बांग्लादेश में 2014 टी20 विश्व कप के बाद से भारत, इंग्लैंड या आस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित पहला वैश्विक टूर्नामेंट नहीं होगा। उसी साल इन तीनों देशों द्वारा किए गए परिवर्तनों की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 2015 से 2023 के खेल आयोजन की मेजबानी दी गई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।