सिरसा: 15 फरवरी को हेल्थ कर्मियों को लगेगा वैक्सीनेशन का दूसरा डोज

  1. Home
  2. हरियाणा

सिरसा: 15 फरवरी को हेल्थ कर्मियों को लगेगा वैक्सीनेशन का दूसरा डोज

सिरसा: 15 फरवरी को हेल्थ कर्मियों को लगेगा वैक्सीनेशन का दूसरा डोज


सिरसा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को कोरोना वैक्सीन अभियान के तहत 14 स्वास्थ्य केंद्रों पर मेगा ड्राइव चलाया जाएगा। सोमवार को हेल्थ वर्करों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाई जाएगी। विभाग ने सोमवार को जिलेभर में 304 हेल्थ वर्कर को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य रखा है। वैक्सीनेशन लगाने से पूर्व यह जांचा जाएगा कि हेल्थ वर्कर को पहले कौन सी वैक्सीन की डोज लगाई गई है। पोर्टल पर ऑनलाइन रिकार्ड जांचने के बाद ही वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी। इसके अलावा फ्रंट लाइन वर्करों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। मेगा ड्राइव को लेकर विभाग ने सभी ब्लॉकों के केंद्र तय कर दिए है, जिन पर कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी डोज लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पहले दिन 304 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाने का टारगेट तय किया है। ऐसे में अगर किसी स्वास्थ्य क‌र्मी का लिस्ट में नाम नहीं पाया जाता तो उसके वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। पूरी प्रक्रिया पोर्टल के अनुसार ही रहेगी।

वहीं, सिरसा, डबवाली, रानियां और ऐलनाबाद में दो-दो केंद्र बनाए जाएंगे। एक केंद्र पर फ्रंट लाइन वर्करों और दूसरे केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। जबकि कालांवाली, बड़ागुढ़ा और ओढां में एक एक केंद्र बनाया जाएगा। विभाग के पास दोनों वैक्सीनों का स्टॉक भी प्राप्त मात्रा में है। जिसके चलते तेजी से कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी  ‌डॉ. बालेश बांसल ने कहा कि सिरसा कोरोना वैक्सीनेशन लगवाने के लिए जिन विभागों के कर्मचारियों को कहा गया है। वह कर्मचारी वैक्सीन लगवाने के लिए जरूर पहुंचे। अगर किसी भी कर्मचारी के मन में वैक्सीन लगवाने के प्रति भय है तो वह चिकित्सकों से मिल सकते है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।