हिमाचल आपदा पर PM मोदी की बड़ी बैठक, अमित शाह रहे मौजूद,कही यह बात

  1. Home
  2. हिमाचल प्रदेश

हिमाचल आपदा पर PM मोदी की बड़ी बैठक, अमित शाह रहे मौजूद,कही यह बात

हिमाचल आपदा पर PM मोदी की बड़ी बैठक, अमित शाह रहे मौजूद,कही यह बात 

बीते कई दिनों से हिमाचल प्रदेश में बाढ़-बारिश और भूस्खलन की भयावह तस्वीरें


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। बीते कई दिनों से हिमाचल प्रदेश में बाढ़-बारिश और भूस्खलन की भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन भी हुए हैं, जिसमें कई जिंदगियां दब गईं, तो कहीं पूरे-के-पूरे घर ढह गए। राहत बचाव का कार्य जारी है लेकिन अभी भी कई जिंदगियां लापता हैं। इसी बीच राज्य की स्थित जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा सहित अन्य नेताओं का साथ राज्य की स्थिति जानने के लिए बैठक की।

पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई यह बैठक तकरीबन एक घंटा चली। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में बारिश और लैंड स्लाइड से हिमाचल में मची तबाही को लेकर बातचीत हुई। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए। प्रदेश की स्थिति जानने के अलावा, राज्य में रेस्क्यू ऑपरेशन और वहां के लोगों को राहत पहुंचाने को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा स्थिति का जायजा लेने के लिए रविवार को खुद हिमाचल के दौरे पर जाएंगे। नड्डा शिमला और सूबे के अन्य प्रभावित इलाकों का दौरा करते हुए नुकसान का जायजा भी लेंगे। प्राकृतिक आपदा के कारण शुक्रवार को तकरीबन 65 मकान ढह गए और 270 से भी अधिक घरों को नुकसान पहुंचा है।

बीते 4 दिनों में 74 मौत

बारिश और भूस्खलन के कारण राज्य के कुछ क्षेत्र बहुत बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीत चार दिनों में कुल 74 लोगों की जान जा चुकी है।  वहीं, हजारों लोगों को अभी भी रेस्क्यू किया जा रहा है। अगर जून से अभी तक के आंकड़ों पर नजर डाली जाए, तो प्राकृतिक आपदाओं के कारण 330 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं. मौसम विभाग ने फिलहाल किसी भी तरह के राहत के संकेत नहीं दिए हैं. आईएमडी ने हिमाचल के कई जिलों में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है।