Hero इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में जल्द करेगी एंट्री, ‘Vida’ नाम को किया गया रजिस्टर

  1. Home
  2. टेक

Hero इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में जल्द करेगी एंट्री, ‘Vida’ नाम को किया गया रजिस्टर

Hero इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में जल्द करेगी एंट्री, ‘Vida’ नाम को किया गया रजिस्टर


टेक्नोलॉजी डेस्क। देश की प्रसिद्व मोटरसाइकिल निर्माता हीरो मोटरकॉर्प इलेक्ट्रिक वाहन व्यवसाय में अपनी जोरदार एंट्री करने को पूरी तरह से तैयार है। इसी क्रम में कंपनी पहले ही अपने आगामी स्कूटर के लिए निर्माण योजनाओं की घोषणा कर चुक है। जिसे 2022 की पहली तिमाही तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। बता दें, हाल ही में कंपनी ने 'Vida' नाम को रजिस्टर किया है। जिसका उपयोग उसके इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन के लिए किए जाने की संभावना है।

जानकारी के लिए बता दें, कि हीरो इलेक्ट्रिक की वजह से हीरो मोटोकॉर्प 'हीरो' नाम से इलेक्ट्रिक वाहन नहीं बेच सकता। जिसके चलते कंपनी एक नए नाम पर विचार कर रही है जिसका उपयोग उसके ईवी के लिए किया जा सकता है। Hero ने Vida, Vida MotoCorp, Vida EV, Vida Electric, Vida Scooters और यहां तक ​​कि Vida Motorcycles सहित कई नामों के लिए पेटेंट फाइल किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्च 2022 तक अपनी आधिकारिक शुरुआत करेगा। क्योंकि इसने पहले ही ताइवान की कंपनी गोगोरो के साथ बैटरी स्वैपिंग तकनीक के लिए एक समझौता किया है। आपको याद होगा कि भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो ने 2021 में अपने बैटरी से चलने वाले स्कूटर की एक झलक साझा की है। इस झलक को इस साल अगस्त में हीरो की 10 वीं वर्षगांठ समारोह के हिस्से के रूप में पेश किया गया था।

वहीं लॉन्च होने पर, हीरो की पहला ई स्कूटर बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, एथर 450X और टीवीएस आईक्यूब जैसे पहले से स्थापित प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देगा। माना जा रहा है, कि हीरो अपने प्रतिद्वंद्वियों को सेगमेंट में टक्कर देने के लिए स्कूटर की कीमत को 1 लाख से कम रखेगा। वर्तमान में ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसके लिए 499 रुपये की राशि में बुकिंग शुरू की गई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।