ग्रेटर नोएडा: 125 करोड़ की संपत्ति को लेकर वकील की हत्या, 2 लोग गिरफ्तार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा

ग्रेटर नोएडा: 125 करोड़ की संपत्ति को लेकर वकील की हत्या, 2 लोग गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा: 125 करोड़ की संपत्ति को लेकर वकील की हत्या, 2 लोग गिरफ्तार


ग्रेटर नोएडा। 125 करोड़ रुपये कीमत की विवादित संपत्ति वकील फतेह मोहम्मद खान की हत्या की वजह बनी। नोएडा पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो और साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि जिले में विवादित संपत्तियों में वकील का हस्तक्षेप रहता था, जिसके चलते वकील का इन जमीनों से जुड़े लोगों से विवाद चल रहा था।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में दो और साजिशकर्ता मोहम्मद शमीम निवासी जामिया नगर दिल्ली और राकेश मास्टर निवासी ग्रेटर नोएडा को गिरफ्तार किया है। डीसीपी ने बताया कि पुलिस की छानबीन में जिले में तीन विवादित प्रॉपर्टी सामने आई है, जिनमें वकील का हस्तक्षेप था।

डीसीपी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चिपियाना बुजुर्ग में लगभग 72 बीघा जमीन कीमत 56 करोड़ रुपये, अटाई मुरादपुर में लगभग 120 बीघा कीमत 36 करोड़ व नोएडा सेक्टर-44 में 2200 गज प्लॉट कीमत 30 करोड़ रुपये का केस ले रखा था। सेक्टर-44 में 2200 गज जमीन का विवाद कमल सिंह व अजय पाल के बीच चल रहा था। उक्त जमीन को क्लीयर कराने के लिए वकील फतेह मोहम्मद खान ने कमल से 50 प्रतिशत पर एग्रीमेंट कराया था, उसकी पैरवी के लिए वकील ने मोहम्मद शमीम को तैयार किया था। उक्त जमीन के आदेश पारित करने के संबंध में अभियुक्त मोहम्मद शमीम वकील फतेह मोहम्मद से जमीन का 25 प्रतिशत यानी कि 550 गज का एग्रीमेंट कराना चाहता था, जिसका वकील फतेह मोहम्मद विरोध करता था, यहीं से दोनों के बीच रंजिश शुरू हो गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।