बुलडोज़र बाबा के बाद चर्चा में 'ताऊ का बुलडोज़र'

  1. Home
  2. हरियाणा

बुलडोज़र बाबा के बाद चर्चा में 'ताऊ का बुलडोज़र'

नूंह हिंसा

नूंह हिंसा बाद उपद्रवियों पर हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई 


नूंह हिंसा बाद उपद्रवियों पर हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई 

नूंह। नूंह में हुई हिंसा के आरोपियों के अवैध कब्जों को लगातार प्रशासन की तरफ से धवस्त किया जा रहा है। शुक्रवार से शुरू हुई बुलडोजर की कार्रवाई आज रविवार को भी जारी है। नूंह हिंसा में जिस होटल से पथराव किया गया था उस होटल को भी प्रशासन ने जमींदोज़ कर दिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे अपराधियों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर की कार्रवाई से सुर्खियों में रहते हैं जिससे लोग उन्हें अब तो 'बुलडोजर बाबा' भी कहने लगे हैं। उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा में भी बुलडोजर की दहाड़ सुनाई दे रही है। उत्तर प्रदेश की तर्ज पर हरियाणा में भी अपराधियों के अवैध कब्जों को बुलडोजर से गिराया जा रहा है। आज रविवार को लगातार तीसरा दिन है जब नूंह हिंसा में शामिल आरोपियों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर की कार्रवाई की जा रही है।

नूंह हिंसा बाद कहां-कहां चला बुलडोजर
31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा को लेकर पिनगवां, ग्राम बिसरू, ग्राम बीवा, नांगल मुबारिकपुर, पलड़ा शाहपुरी, अगोन, अड़बर चौक, नल्हड़ रोड, तिरंगा चौक सहित कई अन्य स्थानों पर अवैध निर्माण तोड़े गए। नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के पास 2.6 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए गए 45 मकानों को तोड़ा गया। इसके अलावा इसके आसपास 15 छोटे मकानों को भी तोड़ा गया। तावडू उपमंडल के गांव तेहसोला में 24 छोटे-बड़े मकानों को तोड़ा गया। नूंह हिंसा में शामिल 36 उपद्रवियों के मकानों पर शनिवार को बुलडोजर कार्रवाई की गई। वही शुक्रवार को जिला प्रशासन की टीम ने 14 एकड़ भूमि में बने 10 मकानों को तोड़ा तो वहीं तावडू में 250 झुग्गियां तोड़ी गई। वहीं आज रविवार की सुबह 31 जुलाई को हिंसा के दौरान जिस सहारा फैमिली रेस्तरां की छत से पथराव किया गया था उसपर बुलडोजर की कार्रवाई हुई। प्रशासन ने अवैध तरीके से बने इस होटल को गिरा दिया।

पुलिस की कार्रवाई जारी
नूंह हिंसा को लेकर नूंह में इंटरनेट पर पांबदी और बढ़ा दी गई है। वहीं फरीदाबाद और गुरुग्राम जिले के सोहना, पटौदी और मानेसर में इंटरनेट से पाबंदी हटाकर सेवाएं सुचारु कर दी गई है। इसके अलावा पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है अब तक 216 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है तो वहीं 104 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। 80 लोगों को एहतियातन तौर पर हिरासत में लिया गया है। खट्टर सरकार द्वारा बुलडोज़र के द्वारा की गयी कार्रवाई के बाद अब उन्हें बुलडोज़र वाले ताऊ कहा जाने लगा है।