गृह मंत्री अमित शाह से मिले हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर, मंत्रिमंडल समेत कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

  1. Home
  2. हरियाणा

गृह मंत्री अमित शाह से मिले हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर, मंत्रिमंडल समेत कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

गृह मंत्री अमित शाह से मिले हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर, मंत्रिमंडल समेत कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा


पब्लिक न्यूज ब्यूरो। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संसद भवन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात को हरियाणा में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार के संदर्भ में काफी अहम माना जा रहा है। हरियाणा में मनोहर लाल सरकार के सहयोगी दल जननायक जनता पार्टी के कोटे से एक और विधायक को मंत्री बनाया जाना है।

जजपा कोटे से मंत्री बनाए जाने के लिए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री सहित केंद्रीय नेताओं के समक्ष अपना प्रस्ताव भी दिया हुआ है। बताया गया है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने मंत्रिमंडल में और भी कुछ फेरबदल करने हैं। इनकेे बाबत मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी भी ली हुई है, मगर तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के चलते यह फेरबदल लंबित चल रहा था। इसमें मुख्यमंत्री के मौजूदा मंत्रिमंडल के चार साथियों को हटाकर उनकी जगह नए मंत्री बनाए जाने थे।

अब मौजूदा परिस्थितियों में मुख्यमंत्री चाहते हैं कि यह फेरबदल राज्य में होने वाले दो उपचुनावों के बाद हो, क्योंकि भाजपा इनमें भी वहां से अपने दल के प्रत्याशियों को मंत्री बनाने का दांंव खेल सकती है। इसके अलावा राज्य में पांच मार्च से बजट सत्र शुरू होना है। इसलिए बजट सत्र के बाद भी मंत्रिमंडल में फेरबदल संभव है। अब देखना यह होगा कि इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल को केंद्रीय गृहमंत्री से क्या मंत्र मिलता है। मगर माना यह जा रहा है कि मुख्यमंत्री फिलहाल जजपा के कोटे से ही एक मंत्री बनाकर बाकी फेरबदल को टलवा दें। इसकी बाबत मुख्यमंत्री ने संघ के शीर्ष पदाधिकारियों से भी चर्चा कर ली है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कहना है कि गृहमंत्री अमित शाह से संगठनात्मक विषयों सहित तीन कृषि कानूनों के ख़लिाफ़ आंदोलन से लेकर मौजूदा राजनीतिक हालात, मंत्रिमंडल विस्तार समेत कई विषयों पर चर्चा हुई है। मंत्रिमंडल का विस्तार जब भी होगा उसकी सूचना सार्वजनिक कर दी जाएगी। जो भी आंदोलनकारी भविष्य में पब्लिक प्रापर्टी को नुकसान पहुंचाएगा, वही उसकी भरपाई करेगा । यह कानून विधानसभा के बजट सत्र में लेकर आएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।