पर्दे पर नजर आएगी मशहूर क्लासिकल डांसर सितारा देवी की जिंदगी, 101वें जन्म पर हुई बायोपिक की घोषणा

  1. Home
  2. मनोरंजन

पर्दे पर नजर आएगी मशहूर क्लासिकल डांसर सितारा देवी की जिंदगी, 101वें जन्म पर हुई बायोपिक की घोषणा

पर्दे पर नजर आएगी मशहूर क्लासिकल डांसर सितारा देवी की जिंदगी, 101वें जन्म पर हुई बायोपिक की घोषणा


पब्लिक न्यूज डेस्क। भारत की मशहूर क्लासिकल डांसर और अभिनेत्री सितारा देवी की बायोपिक की घोषणा की गई है। सितारा देवी का जन्म 8 नवंबर 1920 को कोलकाता में हुआ था। उनके 101वें जन्मदिन पर उनकी बायोपिक को घोषणा की है। सितारा देवी भारत की दिग्गज क्लासिकल डांसर रही थीं, जिन्होंने अपने डांस से न केवल भारत में बल्कि दुनियाभर में नाम कमाया और उन्हें कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया था।

सितारा देवी अब इस दुनिया में नहीं रही हैं, लेकिन की निजी जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव वाली रही है। उन्होंने अपनी शर्तों में जिंदगी को जीया था। सितारा देवी की बायोपिक बनाने की पुष्टि उनके 101वें जन्मदिन पर फिल्म निर्माता राज सी आनंद ने की है। राज सी आनंद एक बयान जारी करते कहा, 'सितारा देवी की कहानी को बड़े पर्दे पर जीवंत करने के लिए हम बहुत खुश और उत्साहित हैं। हमें विश्वास है कि उनकी कहानी को देखना काफी शानदार होगा और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि फिल्म उतनी ही आकर्षक हो, जितनी उनकी वास्तविक जिदंगी हुआ करती थी।

गौरतलब है कि सितारा देवी की बायोपिक की स्टारकास्ट और इसके निर्देशक की जल्द मेकर्स घोषणा करने वाले हैं। फिलहाल उनसे जुड़े सभी तरह के तथ्यों को खोजने के लिए एक टीम ने अपना काम शुरू कर दिया है। वहीं सितारा देवी के बेटे मशहूर ड्रमर रंजीत बरोट ने उनकी बायोपिक को लेकर अपनी खुशी जाहिर की है। साथ ही उन्होंने फिल्म के मेकर्स के साथ सितारा देवी से जुड़े ढेर सारे तथ्यों को शेयर करने का फैसला भी किया है।
रंजीत बरोट ने कहा, 'मैं उत्साहित हूं कि मेरी मां के जीवन पर एक फिल्म बनने जा रही है। जब निर्माता राज आनंद मेरे पास उन पर फिल्म बनाने का विचार लेकर आए, तो मुझे एहसास हुआ कि यह एक बहुत ही वास्तविक जगह से आ रहा है। मेरी मां के लिए उत्साह और प्रशंसा जो एक प्रतिष्ठित कलाकार थीं। हम इस प्रयास के माध्यम से उनके जीवन की अनकही कहानी को पर्दे पर लाने का इरादा रखते हैं।'

आपको बता दें कि सितारा देवी एक बेहतरीन क्लासिकल डांसर थीं, जिन्होंने दुनियाभर में अपने डांस से छाप छोड़ी। उन्होंने संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार, पद्म श्री और कालिदास सम्मान सहित कई पुरस्कारों अपने नाम किया था। भारतीय क्लासिकल डांस में सितारे देवी के योगदान को हमेशा याद किया जाता है। वह कई डांसर्स की प्रेरणा स्त्रोत भी रही हैं।  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।