Google Photos में आए पोट्रेट लाइट समेत कई एडिटिंग टूल

  1. Home
  2. टेक

Google Photos में आए पोट्रेट लाइट समेत कई एडिटिंग टूल

Google Photos में आए पोट्रेट लाइट समेत कई एडिटिंग टूल


टेक्नोलॉजी डेस्क। टेक्नोलॉजी कंपनी Google ने पिछले साल Pixel स्मार्टफोन यूजर्स के लिए Google Photos में मशीन लर्निंग-पावर्ड एडिटिंग टूल को पेश किया था। अब कंपनी ने पोट्रेट लाइट, ब्लर और स्मार्ट सजेशन समेत कई एडिटिंग टूल iOS यूजर्स के लिए जारी किए हैं। हालांकि, यूजर्स को इन टूल का इस्तेमाल करने के लिए गूगल वन सब्सक्रिप्शन को खरीदना होगा।

यह टूल यूजर्स को फोटो में आर्टिफिशियल लाइट जोड़ने की अनुमति देता है। इसके अलावा यूजर्स अपनी तस्वीर में इस टूल के जरिए ब्राइटनेस को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। कंपनी का मानना है कि यह टूल यूजर के बहुत काम आएगा।

इस टूल की मदद से यूजर्स बैकग्राउंड को डिसैचुरेट करने के साथ-साथ फोरग्राउंड को रंगीन बना सकते हैं। इससे तस्वीर में मौजूद सब्जेक्ट निखर कर सामने आता है

स्मार्ट सजेशन यूजर्स को हर एक फोटो की डिटेल के मुताबिक एडिटिंग का सुझाव देता है, ताकि यूजर्स उस फोटो को आसानी से एडिट करके आकर्षक बना सकें।

यूजर्स इस टूल के जरिए अपनी फोटो की चमक और कंट्रास्ट को बढ़ा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इससे यूजर्स की फोटो और भी आकर्षक बन जाएगी।

यूजर्स इस टूल की मदद से फोटो में आकाश को एडिट कर सकते हैं। इसके अलावा  यूजर्स को रंग और कंट्रास्ट को फाइन-ट्यून करने की सेटिंग मिलेगी, जिससे फोटो को शानदार बनाया जा सकेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल फोटो ऐप के सभी टूल एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। इनका इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को गूगल वन सब्सक्रिप्शन पैक को खरीदा होगा।

गूगल द्वारा पेश किए गए सभी टूल का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स के डिवाइस में कम से कम 3GB रैम और iOS 14.0 से ऊपर का वर्जन होना चाहिए। साथ ही यूजर्स को गूगल वन सब्सक्रिप्शन पैक खरीदना होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।